नई दिल्ली (टेक डेस्क)। HMD Global ने अगस्त के महीने में Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। इस फोन को एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो के साथ लॉन्च किया गया है। अब HMD के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीट कर बताया है कि Nokia 6.1 Plus को एंड्रॉइड 9 पाई का अपडेट दिया जा रहा है। इसे फिलहाल रोलआउट किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह फोन स्टॉक एंड्रॉइड पर काम करता है।

Nokia 6.1 Plus की कीमत और फीचर्स:

Nokia 6.1 Plus की कीमत 15,999 रुपये है। यह कीमत इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। Nokia 6.1 Plus 5.8 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2280 है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से लैस है। यह पहले के मुकाबले 40 फीसद ज्यादा तेज है। वहीं, यह पावर खपत के मामले में भी बेहतर है। म्यूजिक सुनते समय यह 50 फीसद पावर इफेक्टिव है।

इसमें 16 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। यह ड्यूल डेप्थ कैमरा है जो बोकेह इफेक्ट से लैस है। इसका प्राइमरी सेंसर f/2.0 अपर्चर और 1-माइक्रोन पिक्सल से लैस है। वहीं, दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है जो f/2.4 अपर्चर और 1.12 माइक्रोन पिक्सल से लैस है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो f/2.0 अपर्चर और 1-माइक्रोन पिक्सल से लैस है। इसके फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

OnePlus 6T भी एंड्रॉइड 9 पाई के साथ हुआ पेश:

हाल ही में एंड्रॉइड 9 पाई के साथ OnePlus 6T को भी पेश किया गया है। यह Google के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 9 Pie पर रन करता है। साथ ही इसमें OnePlus का यूजर इंटरफेस ऑक्सीजन ओएस दिया गया है। फोन में बूस्ट मोड दिया गया है जो इसमें ऐप लोड होने में अन्य फोन के मुकाबले 20 फीसद कम समय लगाता है। इसके फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Mac mini 2018 75900 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च, जानें फीचर डिटेल्स

iPad Pro 2018 हुआ लॉन्च, फेस आईडी और 1TB इंटरनल स्टोरेज समेत ये हैं खासियतें

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया यूजर्स को हर 28 दिन पर कराना होगा रिचार्ज, जानें क्यों 

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप