Move to Jagran APP

नोकिया और ओप्पो स्मार्टफोन बाजार में पेश करेंगे नए हैंडसेंट्स, जानें क्या होगा खास

दिसंबर और जनवरी में ये कंपनियां नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 11:06 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 11:06 AM (IST)
नोकिया और ओप्पो स्मार्टफोन बाजार में पेश करेंगे नए हैंडसेंट्स, जानें क्या होगा खास
नोकिया और ओप्पो स्मार्टफोन बाजार में पेश करेंगे नए हैंडसेंट्स, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बाजार में जल्द ही नए हैंडसेट्स लॉन्च किए जाने हैं। जहां भारतीय स्मार्टफोन मार्किट में Oppo कंपनी अपना F5 यूथ एडिशन पेश करेगी। वहीं, फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल भी Nokia 9 और Nokia 8 का 2018 एडशिन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में अगर आप क्रिसमस या न्यू ईयर पर नया फोन खरीदने का सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

Oppo F5 Youth edition:

इस फोन को 8 दिसंबर को भारत में लॉन्च किया जाना है। इस बात की घोषणा ओप्पो इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी गई है। इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस फोन को कुछ ही समय पहले फिलीपिन्स में पेश किया गया था। वहां, इसकी कीमत इसकी कीमत 13,990 फिलिपिन्स पिसो यानी करीब 17,835 रुपये है।

Oppo F5 Youth edition के फीचर्स:

यह फोन दिखने में Oppo F5 की ही तरह है। यह फोन मीडियाटेक हेलियो पी23 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2160 x 1080 है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोटोग्राफी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और f/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी:

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3200 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन कंपनी के कलरओस 3.2 पर आधारित एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल-सिम, 4जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और ओटीजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Nokia 9 और Nokia 8 (2018):

इन दोनों फोन्स को चीन में 19 जनवरी को लॉन्च किया जाना है। चीनी वेबसाइट MyDrivers के मुताबिक, नोकिया 9 और नेक्स्ट जेनरेशन के नोकिया 8 को चीनी मार्किट के हिसाब से कस्टमाइज किया जाएगा। इसके अलावा इसी वेबसाइट पर एक स्क्रीनशॉट भी लीक हुआ था जिसके मुताबिक, 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला नोकिया 9 को चीन में 3,699 चीनी युआन यानी करीब 36,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट को 4,199 चीनी युआन यानी करीब 40,900 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा।

लीक खबरों के मुताबिक, नोकिया 9 में 5.5 इंच क्वाडएचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा। इस फोन के कवर को अमेजन की ब्रिटेन की साइट पर देखा गया था जिससे फोन में सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज की तरह एक कर्व्ड-ग्लास डिस्प्ले का पता चला था। इसके अलावा फोन में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एंड्रॉयड ओरियो दिए जाने की उम्मीद है।

अगर नोकिया 8 (2018) की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और एंड्रॉयड ओरियो दिया जा सकता है। इसके साथ ही फोन में पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड, नोटिफिकेशन डॉट और ज़्यादा बेहतर सेटिंग मेन्यू जैसे फीचर्स भी दिए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:

गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करने वाला पहला फीचर फोन बना जियोफोन

क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 चिपसेट देंगी 2018 के फ्लैगशिप फोन्स को पॉवर

Airtel और Jio के एक जैसे प्रीपेड प्लान में से आपके लिए क्या बेहतर, समझिए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.