Move to Jagran APP

Airtel और Jio के एक जैसे प्रीपेड प्लान में से आपके लिए क्या बेहतर, समझिए

एयरटेल और जियो प्रीपेड प्लान में दे रहे हैं समान लाभ, कौन निकलेगा इस वॉर में बेहतर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 05 Dec 2017 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 06 Dec 2017 01:29 PM (IST)
Airtel और Jio के एक जैसे प्रीपेड प्लान में से आपके लिए क्या बेहतर, समझिए
Airtel और Jio के एक जैसे प्रीपेड प्लान में से आपके लिए क्या बेहतर, समझिए

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारत का सबसे बड़ा नेटवर्क प्रोवाइडर एयरटेल और रिलायंस जियो उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। रिलायंस जियो की 4G सर्विसेज के बाद टेलिकॉम कंपनियां नए प्रीपेड प्लान्स रोल आउट करने में लगी हुई हैं।

prime article banner

इसी क्रम में एयरटेल ने अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान्स पेश किये थे, जिनकी एक महीने, तीन महीने, छः महीने और एक साल की वैलिडिटी थी। इसी क्रम में से एक प्लान 1999 रुपये का है, जिसमें 6 महीने की वैलिडिटी के साथ यूजर्स को डाटा बेनिफिट मिलते हैं। 1999 रुपये का प्रीपेड प्लान एयरटेल और जियो दोनों ही उपलब्ध कराते हैं। हम इस खबर के माध्यम से आपको इन दोनों की तुलना कर बताने की कोशिश करेंगे की कौन-सा प्लान आपके लिए बेहतर रहेगा:

एयरटेल 1999 रुपये का प्लान:

एयरटेल 1999 रुपये के कॉम्बो प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कालिंग के साथ 180 दिनों के लिए आउटगोइंग नेशनल रोमिंग भी उपलब्ध करवा रहा है। इस प्रीपेड रिचार्ज में यूजर्स को सभी हैंडसेट्स पर बिना किसी डेली सीमा के 125GB 3G/4G डाटा मिलता है। इसी के साथ कुल 100 लोकल और एसटीडी एसएमएस प्रति दिन मिलते हैं। इसी के साथ फ्री wynk म्यूजिक और मूवी एक्सेस भी दिया जाता है। एयरटेल का यह प्लान 7 नवम्बर से 31 दिसंबर तक वैलिड है।

रिलायंस जियो 1999 रुपये का प्लान:

जियो का प्लान एयरटेल के प्लान से मिलता-जुलता है। जियो का यह प्लान भी 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कालिंग और एसएमएस बेनिफिट के साथ 125GB 4G डाटा दिया गया है। इसमें डाटा यूसेज की कोई प्रति दिन की सीमा नहीं है। लोकल एसटीडी वॉयस कालिंग के साथ नेशनल रोमिंग पर आउटगोइंग भी फ्री है।

दोनों प्लान्स की तुलना करें तो एयरटेल और जियो की प्लान्स सामान हैं। दोनों टेलिकॉम कंपनियां अपने इन प्लान्स के साथ प्रमोशनल ऑफर भी दे रही हैं। इसी के साथ दोनों के अंतर्गत डिजिटल कंटेंट जैसे कि- लाइव टीवी, म्यूजिक सर्विस आदि मिल रहा है। लेकिन फिट भी अपनी LTE कवरेज के चलते ग्राहकों द्वारा जियो को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसी के साथ एयरटेल की ओर से भी बड़ा कदम है की वो जियो की टक्कर का प्लान ग्राहकों के लिए लेकर आई है। एयरटेल के टैरिफ प्लान्स हमेशा अन्य टेलिकॉम कंपनियों से महंगे रहे हैं। लेकिन अब एयरटेल जियो को मात देने के लिए पूरी तरह से अपने विजन में बदलाव कर रही है। अब आप जियो का कवरेज चाहते हैं या एयरटेल की सर्विस इसका चुनाव आपको खुद करना होगा।

यह भी पढ़ें:

घर बैठे शॉपिंग करने में मदद करेंगी ये एप्स

एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन को करना चाहते हैं रिकॉर्ड तो ये हैं 2017 के बेस्ट स्क्रीन रिकॉर्डर

जांच के दायरे में आई Trucaller और Wechat समेत 42 चाइनीज एप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.