नई दिल्ली, टेक डेस्क। गूगल ने अपने iOS यूजर्स के लिए क्रोम वेब ब्राउजर पर एक नया फीचर जोड़ने की धोषणा की है।ये नया फीचर Chorme का इस्तेमाल करने iPhone यूजर्स को Incognito मोड में दूसरे ऐप्स से मिलने वाली एकसटर्नल लिंक को तुरंत खोलने की अनुमति देगा। इसके अलावा यह शेयर्ड डिवाइस के लिए काम आ सकता है।ये आपके क्रोम ब्राउज़र का Incognito मोड और अधिक पॉवरफुल बना देता है।

कैसे शुरू करें फीचर

बता दें कि यह फीचर कुछ लोगों के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से उपलब्ध है, और दूसरों के लिए फीचर फ्लैग को टॉगल करने की जरूरत होती है। ऐसे में अगर आप इस सुविधा को शुरू करना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे।आइये इसके बारे में जानते हैं।

  • सबसे पहले अपने iPhone में क्रोम ब्राउजर ओपन करें।
  • इसके बाद आप सेटिंग में जाएं।
  • यहां आपको Privacy and Security का ऑप्शन दिया जाएगा इसपर टैप करें।
  • आखिर में Ask to Open Links from Other Apps in Incognito को इनेबल करें।

  • अगर आपको ये ऑप्शन नहीं मिल रहा है तो आपमोबाइल ब्राउज़र में chrome://flags पर जाएं और 3p-intents-in-incognito" खोजें और ड्रॉपडाउन मेनू को "इनेबल" पर सेट करें।
  • एक बार सुविधा सक्षम होने के बाद, किसी बाहरी ऐप में किसी लिंक को टैप करने से पहले एक फ़ुलस्क्रीन प्राम्प्ट आएगा।
  • आपने जिस URL पर क्लिक किया है वह दिखाई देगा और कुछ निर्देशों के साथ Open in Incognito? ऑप्शन सामने आएगा।

यह भी पढ़ें- खत्म हुईं Elon Musk और Tim Cook के बीच की दूरियां, जानें क्या था पूरा मामला

iPhone यूजर्स के लिए कितना जरूरी है फीचर

के लिए Google क्रोम का नया फीचर शेयर्ड डिवाइस का उपयोग करने वाले उन परिवारों के लिए काफी मददगार हो सकता है। जैसे आईपैड जो अभी भी मल्टी यूजर्स कार्यक्षमता का समर्थन नहीं करता है। यह सुविधा यूजर्स को अपने क्रेडेंशियल्स को मैन्युअली कॉपी किए बिना अन्य अकाउंट्स में साइन इन करने में भी मदद कर सकती है।

स्टेबिलिटी और परफॉर्मेंस में सुधार

बता दें कि गूगल ने हाल ही में आईफोन यूजर्स के लिए क्रोम वर्जन 108 जारी किया है। अब, Google पासवर्ड मैनेजर और क्रेडेंशियल प्रोवाइडर्स के एक्सटेंशन का उपयोग करने वाले यूजर साइट क्रेडेंशियल्स के बगल में फेविकॉन देखेंगे। इस नए अपडेट के साथ यूजर्स को स्टेबिलिटी और परफॉर्मेंस में सुधार भी देखने को मिलेगा।

यह भी पढे़ं - Google Doodle: पहला वीडियो गेम कंसोल बनाने वाले जेराल्ड 'जेरी' लॉसन को गूगल दे रहा सलामी

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट