नई दिल्ली, टेक डेस्क । Google ने अपने बेसिक ऐप्स को अपग्रेड करते हुए उन्हें और भी यूजर फ्रेंडली बनाया है। अब आप Google Search, Maps, Assistant से डायरेक्टली खाना ऑर्डर कर सकते हैं। Google ने अपने इन ऐप्स में "Order Online" का बटन जोड़ा है। इस बात की जानकारी Google के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के जरिए मिली है। ब्लॉग पोस्ट की जानकारी के मुताबिक, Google का यह फीचर फिलहाल अमेरिकी यूजर्स के लिए शुरू की गई है। Google ने इसके लिए कई अमेरिकी फूड ऑर्डर कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

इस तरह कर सकते हैं ऑनलाइन फूड ऑर्डर

यूजर्स इन ऐप्स के जरिए फूड ऑर्डर करने के लिए पिकअप और डिलीवरी लोकेशन को चुनना होगा। इसके बाद यूजर्स फूड ऑर्डर करने के लिए जिस सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं कर सकते हैं। अगर, फूड ऑर्डर करने वाला रेस्टोरेंट सपोर्ट करता है तो फूड ऑर्डर से लेकर डिलीवरी और पेमेंट के लिए Google Play इंटरफेस का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, Google के ब्लॉग पोस्ट में यह क्लियर नहीं किया गया है कि Google Assistant इनेब्लड स्मार्ट होम स्पीकर्स और स्मार्ट डिस्प्ले के लिए यह सर्विस उपलब्ध होगी या नहीं।

Google के ऐप्स को बेहतर इस्तेमाल करने के लिए आप हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीद सकते हैं। इस फ्लैगशिप डिवाइश को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

रीपीट कर सकेंगे पिछला ऑर्डर

Google ऐप्स के जरिए इस सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अपने पिछले ऑर्डर को रीपीट भी कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को ऑर्डर ऑनलाइन में जाकर रीपीट प्रिवियस ऑर्डर का चुनाव करना होगा।

Google ने जिन अमेरिकी फूड ऑर्डर करने वाले प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी की है उनमें डोर डैश, पोस्टमेट्स, डिलीवरी डॉट कॉम, स्लाइस और चाउ नाउ जैसी कंपनियां शामिल हैं। हाल ही में Google ने अपने सर्च इंजन के इंटरफेस को मोबाइल यूजर्स के लिए और भी आसान बनाया है ताकि यूजर्स को कुछ भी सर्च करने में परेशानी न हो।

Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 3XL को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro Review: क्या Samsung Galaxy S10+ टिक पाएगा इसके सामने?

Nokia 3.2 Review: 4,000mAh की दमदार बैटरी और बड़े डिस्प्ले वाला बजट स्मार्टफोन

OnePlus 7 Pro या Samsung Galaxy S10+: किस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदना बेहतर?

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh