नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google ने कुछ ही दिन पहले अपनी नई पिक्सल सीरीज लॉन्च की थी जिसके तहत Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए थे। कंपनी के पुराने स्मार्टफोन्स के मुकाबले इनकी कीमत कम है। इन फोन्स को यूजर को बेहतर कैमरा और सॉफ्टवेयर अनुभव देन के लिए डिजाइन किया गया है। हालांकि, इन्हें इस तरह से डिजाइन करने के बाद भी यूजर्स की तरफ से इन्हें लेकर कई शिकायतें सामने आ रही हैं। कई यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके फोन बिना किसी वॉर्निंग या मैसेज के अपने आप ही बंद हो जाते हैं।

Reddit पोस्ट से मिली जानकारी: इस बात की जानकारी सबसे पहले एक Reddit पोस्ट से मिली। इस यूजर्स ने पोस्ट में लिखा है कि Google Pixel 3a और Pixel 3a XL फोन बिना किसी वॉर्निंग के ही अपने आप बंद हो जते हैं। वहीं, Android Police रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह की स्थिति में यूजर्स को स्मार्टफोन को हार्ड रीबूट करना होता है। इसके लिए पावर बटन को 30 सेकेंड तक प्रेस रखना पड़ता है। इससे फोन ऑन हो जाता है। एक अन्य Reddit यूजर ने लिखा कि उसका फोन दो बार बंद हो गया। एक बार रात में बंद हुआ जिसकी वजह से उसका सुबह का अलार्म नहीं बजा।

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Pixel सीरीज के हैंडसेट अच्छा विकल्प हैं। Google Pixel 3 XL या Google Pixel 3खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन लिंक्स पर क्लिक करें।

यूजर्स ने इस परेशानी से बचने के लिए फोन को सेफ मोड में इस्तेमाल करने की भी कोशिश की लेकिन फिर भी परेशानी कम नहीं हुई। वहीं, कुछ यूजर्स को लगा कि शायद यह दिक्कत वाई-फाई तके चलते आ रही है। जब उन्होंने वाई-फाई बंद किया तो उनका फोन बंद नहीं हुआ। वहीं, कुछ यूजर्स को Google ने फैक्ट्री रिसेट करने की नसीहत दी। इसके बाद फोन में शटडाउन होने की परेशानी नहीं आई। हालांकि, इस समस्या को लेकर Google की तरफ से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

OnePlus 6T को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। प्रीमियम सेगमेंट में आने वाले यह चर्चित स्मार्टफोनहै। अगर आप इस फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Nokia 3.2 Review: 4,000mAh की दमदार बैटरी और बड़े डिस्प्ले वाला बजट स्मार्टफोन

Google Maps पर इस तरह अपने दोस्तों के साथ शेयर करें अपनी Real Time Location

Rs 40,000 की रेंज में मई 2019 में खरीद सकते हैं ये टॉप स्मार्टफोन्स 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस