Move to Jagran APP

गूगल पिक्सल 3 और पिक्सल 3XL का डिजाइन हुआ लीक, आइफोन X की तरह नॉच

गूगल के फ्लैगशिप वाले स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 3 और गूगल पिक्सल 3XL का डिजाइन लीक हो गया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 05:09 PM (IST)
गूगल पिक्सल 3 और पिक्सल 3XL का डिजाइन हुआ लीक, आइफोन X की तरह नॉच

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दुनियाभर में एंड्रॉइड स्मार्टफोन को ऑपरेटिंग सिस्टम प्रोवाइड करने वाली कंपनी गूगल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिक्सल 3 और पिक्सल 3XL जल्द लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल इन स्मार्टफोन को अक्टूबर 2018 में लॉन्च कर सकती है। यह स्मार्टफोन एप्पल आइफोन X को टक्कर दे सकती है। हांलाकि कंपनी के पिछले फ्लैगशिप की कुछ खास बिक्री नहीं हुई थी, लेकिन गूगल पिक्सल में एंड्रॉइड के फीचर्स सबसे पहले रोल आउट किये जाते हैं, इसका फायदा यूजर्स को मिल सकता है।

loksabha election banner

गूगल पिक्सल 3 और पिक्सल 3XL के स्पेसिफिकेशन्स

लीक हुई तस्वीरों में पिक्सल 3XL के नॉच और डिजाइन आइफोन से काफी हद तक मिलता है। इस साल लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन ने आइफोन X के डिजाइन को कॉपी करने की कोशिश की है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले दिया जा सकता है, जबकि पिक्सल 3 में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। लीक तस्वीरों में यह साफ पता चल रहा है कि गूगल ने स्क्रीन के बेजल को कम करने की कोशिश की है। डिस्प्ले के ऊपरी और नीचे के हिस्से को घटाया गया है। यह स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड P के साथ लॉन्च होगी। अन्य फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है।

आइफोन X से होगा मुकाबला

इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 94,890 रुपये (256जीबी वैरिएंट) है। एप्पल का यह स्मार्टफोन 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी स्टोरेज के तीन वेरियंट में उपलब्ध है। आइफोन एक्स में 3 जीबी का रैम दिया गया है। आइफोन एक्स में 5.8 इंच की बेजललेस फुल-व्यू डिस्पले दी गई है। यह स्मार्टफोन एप्पल ए11 हैक्साकोर पर रन करता है। इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह आइओएस 11 पर रन करता है। आइफोन एक्स के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का डुअल एलइडी कैमरा के अलावा 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बैटरी की बात करें तो इसमें 2716 एमएएच की बैटरी लगी है।

यह भी पढ़ें :

Vivo Y83 भारत में लॉन्च, AI से लैस इस स्मार्टफोन का Oppo Realme1 होगा मुकाबला

Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4, आसुस के इस स्मार्टफोन से होगी टक्कर

शाओमी ने पेश किया MIUI 10 यूजर इंटरफेस, ये तीन बातें बनाती है इसे खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.