नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप गूगल के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए नई जानकारी लेकर आई है। दरअसल गूगल ने अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में एक नया अपडेट जोड़ा है। आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पर अब यूजर्स खुद की प्रोफाइल बना सकते हैं।

दरअसल नए प्रोफाइल पेज का स्क्रीनशॉट एक रेडिट यूजर (Reddit user) के जरिए शेयर की किया गया है। हालांकि, इस नए प्रोफाइल पेज को एक दूसरे यूजर मिशाल रहमान ने खोजा था।

यूजर ऐसे बना सकेंगे खुद का प्रोफाइल

गूगल के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में खुद का प्रोफाइल बनाने के लिए एप्लिकेशन के सेटिंग मेन्यू में जाना होगा। यहां सर्चिंग फॉर प्रोफाइल ऑप्शन पर यूजर प्रोफाइल बना सकते हैं। खुद का प्रोफाइल बनाने के लिए यूजर अपनी नाम, तस्वीर और ईमेल आईडी की जानकारी साझा कर सकते हैं।

बता दें, फिलहाल गूगल के मैसेजिंग ऐप पर यह पेज काम नहीं कर रहा है। हालांकि, जैसे ही पेज काम करना शुरू करेगा, यूजर इस पर खुद का प्रोफाइल बना सकते हैं।

यूजर प्रोफाइल पर विजिबिलिटी को भी करेंगे मैनेज

इस फीचर में यूजर अपनी विजिबिलिटी भी अपने हिसाब से मैनेज कर सकेंगे। यूजर के प्रोफाइल पर व्यू के लिए पब्लिक, कॉन्टेक्ट्स और ऑनली यू जैसे ऑप्शन मिलेंगे।

पब्लिक ऑप्शन पर यूजर की प्रोफाइल को अनजान लोग भी देख सकेंगे, जबकि कॉन्टेक्ट्स के ऑप्शन पर यह अनजान लोगों के जरिेए नहीं देखी जा सकेगी। केवल यूजर के कॉन्टेक्ट ही यूजर की प्रोफाइल देख सकेंगे। इसी तरह ऑनली यू के ऑप्शन पर यूजर अपनी प्रोफाइल को प्राइवेट रख सकता है। बता दें, गूगल के खास अपडेट पर फिलहाल अभी काम चल रहा है। जल्द ही इस फीचर को रोलआउट किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः

अरे वाह! OnePlus, Redmi से लेकर Samsung तक, फरवरी में लॉन्च हो सकते हैं ये 11 स्मार्टफोन

iOS 16.3 Update: आईफोन यूजर्स के लिए एप्पल ने रोल आउट किया नया अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स

Edited By: Siddharth Priyadarshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट