Move to Jagran APP

अरे वाह! OnePlus, Redmi से लेकर Samsung तक, फरवरी में लॉन्च हो सकते हैं ये 11 स्मार्टफोन

स्मार्टफोन कंपनियां फरवरी के महीने कुल 11 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इस लिस्ट में सैमसंग की फ्लैगशिप सीरीज S23 Xiaomi 13 Pro और OnePlus 11 जैसे स्मार्टफोन शामिल है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 24 Jan 2023 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 01:16 PM (IST)
अरे वाह! OnePlus, Redmi से लेकर Samsung तक,  फरवरी में लॉन्च हो सकते हैं ये 11 स्मार्टफोन
Smartphones brands may launch 11 smartphones in India which includes Samsung

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 2023 की शुरुआत से ही स्मार्टफोन कंपनियां अपने मिशन में जुट गई है। इस साल का फरवरी महीना काफी व्यस्त रहने वाला है, क्योंकि स्मार्टफोन कंपनियां इस महीने कई फोन लॉन्च कर रही है। इस लिस्ट में सैमसंग, वनप्लस, शाओमी और OPPO जैसे ब्रांड शामिल हैं। खबर मिली है कि ये कंपनियां फरवरी महीने कुल 11 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। आइये जानते हैं कि फरवरी में कौन-कौन से फोन लॉन्च होने वाले हैं।

loksabha election banner

Oneplus 11

वनप्लस ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस स्मार्टफोन को पहले ही चीन में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने 7 फरवरी के लिए एक इवेंट की घोषणा की है, जहां नए स्मार्टफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। OnePlus 11 5G में 2K डिस्प्ले हो सकता है और इसमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर भी हो सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन ही नहीं ऑफलाइन भी मिल रही धमाकेदार छूट, गैजेट से लेकर गाड़िया, ये स्टोर्स दे रहे बेहतरीन ऑफर्स और डील्स

iQOO Neo 7 5G

वीवो के सब-ब्रांड के नए स्मार्टफोन iQOO Neo 7 5G को 17 फरवरी को लॉन्च किया जाना है। बता दें कि यह स्मार्टफोन Amazon पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही iQOO इंडिया की वेबसाइट पर इसका लैंडिंग पेज पहले बनाया जा चुका है। यह स्मार्टफोन 120Hz AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। बताया जा रहा है कि इस फोन में आपको डाइमेंसिटी 8200 प्रोसेसर हो सकता है। इसके अलावा iQOO Neo 7 5G में OIS-सक्षम ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है और यह 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आ सकता है।

Realme GT Neo 5

रियलमी के फरवरी में चीन में GT Neo 5 स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है। यह स्मार्टफोन 240W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। बता दें कि यह इस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने वाला पहला फोन होगा। बता दें कि यह तकनीक लगभग 9 मिनट में 4,500mAh की बैटरी यूनिट को पूरी तरह से चार्ज करने का दावा करती है।

Realme 10 5G

रियलमी ने हाल ही में भारत में रियलमी 10 सीरीज के तहत तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए, जिनमें रियलमी 10 प्रो 5G, रियलमी 10 प्रो+ 5G और रियलमी 10 का 4G वेरिएंट शामिल हैं। अब, कंपनी रियलमी का 5G वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है। भारत में 10 आने वाले स्मार्टफोन में 4G मॉडल के समान ही स्पेसिफिकेशंस हो सकते हैं। बता दें कि Realme 10 5G में 50MP का रियर कैमरा सेटअप और 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट हो सकता है।

Vivo X90 सीरीज

वीवो ने नवंबर 2022 में चीन में X90 सीरीज को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन लाइनअप में वीवो X90, वीवो X90 प्रो और X90 प्रो+ स्मार्टफोन शामिल हैं। Vivo X90 लाइनअप में Zeiss ऑप्टिक्स और 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। ये स्मार्टफोन वीवो के इन-हाउस V2 इमेज प्रोसेसिंग चिपसेट के साथ आ सकते हैं।

Oppo Reno 8T

Oppo Reno 8T में 108MP का मुख्य कैमरा और स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन 120Hz OLED डिस्प्ले को सपोर्ट कर सकता है और इसमें 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। Oppo Reno 8T के 4G और 5G दोनों वेरिएंट भारत में फरवरी में लॉन्च हो सकते हैं।

Xiaomi 13

Xiaomi ने दिसंबर 2022 में चीन में Xiaomi 13 सीरीज को लॉन्च किया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगले महीने बार्सिलोना में होने वाले MWC 2023 इवेंट में स्मार्टफोन सीरीज के ग्लोबल वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है। Xiaomi 13 में 120Hz AMOLED डिस्प्ले और लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर हो सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने की उम्मीद है।

Xiaomi 13 Pro

Xiaomi 13 Pro में आपको एक बड़ा डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है और वैनिला मॉडल के समान चिपसेट द्वारा संचालित हो सकता है। लाइनअप में प्रो वेरिएंट में तीन 50MP रियर सेंसर होने की संभावना है और यह 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

Samsung galaxy S23

सैमसंग ने 2023 के अपने पहले बड़े इवेंट गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की तारीखों की पुष्टि कर दी है। इस इवेंट में कंपनी अपनी अगली पीढ़ी की स्मार्टफोन सीरीज, गैलेक्सी S23 स्मार्टफोन लाइनअप को लॉन्च कर सकती है। सैमसंग गैलेक्सी S23 साल 2023 का सैमसंग का पहला सबसे किफायती फ्लैगशिप फोन होगा। स्मार्टफोन के बेहतर डे-लाइट कैमरा परफॉर्मेंस के साथ आने और लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट पर काम करेगा।

Samsung galaxy S23+

Samsung galaxy S23+ मॉडल की कीमत वैनिला गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी S23 अल्ट्रा वेरिएंट के बीच होगी। इस स्मार्टफोन में पिछले साल के गैलेक्सी S22+ मॉडल के समान ही 6.6 इंच के डिस्प्लेहो सकता है। हालांकि सैमसंग गैलेक्सी S23+ वेरिएंट के कुछ डिजाइन में बदलाव करेगा।

Samsung galaxy S23 Ultra

यह स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी S23 लाइनअप का सबसे पावरफुल और सबसे महंगा मॉडल होगा। बता दें कि सैमसंग अल्ट्रा वेरिएंट में कोई बड़ा डिजाइन बदलाव नहीं मिलेगा। हालांकि कंपनी इस मॉडल में प्रमुख कैमरा, परफॉर्मेंस और फीचर में कुछ सुधार देखने को मिल सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में एक नया 200MP सेंसर होगा और यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ आ सकता है।

यह भी पढ़ें - Tecno Spark Go 2023 vs Samsung Galaxy M04: यहां जानें कौन सा बजट फोन आपके लिए है बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.