Move to Jagran APP

iOS 16.3 Update: आईफोन यूजर्स के लिए एप्पल ने रोल आउट किया नया अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स

आईफोन निर्माता कंपनी ने यूजर्स के लिए Apple iOS 16.3 Update रोलआउट किया है। नए अपडेट के जरिए यूजर्स कंपनी के न्यूली लॉन्च्ड होमपोड को सेटअप कर पाएंगे। यही नहीं कुछ बग को भी फिक्स किया गया है। (फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Tue, 24 Jan 2023 12:26 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 01:16 PM (IST)
iOS 16.3 Update: आईफोन यूजर्स के लिए एप्पल ने रोल आउट किया नया अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स
Apple iOS 16.3 Latest Software Update, Pic courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आईफोन यूजर्स के लिए आईफोन मेकर कंपनी Apple ने नया अपडेट पेश कर दिया है।Apple iOS 16.3 update कई नए फीचर्स के साथ लाया गया है। अगर आप भी Apple User हैं तो नए अपडेट से जुड़े खास फीचर्स के बारे में आपको भी जानना चाहिए।

loksabha election banner

दरअसल नए अपडेट के जरिए एप्पल ने कुछ बग फिक्स करने का प्रयास किया है। आइए जल्दी से एप्पल के iOS 16.3 अपडेट से जुड़ी सारी खास बातों पर एक नजर डाल लेते हैंः

iOS 16.3 अपडेट के नए फीचर

एप्पल ने हाल ही में नया होमपोड लॉन्च किया है, ऐसे में कंपनी ने नए अपडेट के जरिए अपने यूजर्स को न्यूली लॉन्च्ड होमपोड को सेट अप और एक्टीवेट करने का फीचर दिया है।

एप्पल ने यूजर्स को अपने नए अपडेट के जरिए टू- फैक्टर ऑथेंटिकेशन के तहत फिजिकल सिक्योरिटी की को जोड़ने का ऑप्शन दिया है, जिसकी मदद से एप्पल यूजर्स अपने डाटा को बेहतर तरीके से सुरक्षित कर सकेंगे।

नए अपडेट के जरिए एप्पल ने Emergency SOS button में बदलाव किया है। दरअसल पहले एमरजेंसी कॉल के लिए साइड बटन दबाया जाता था, लेकिन अब साइड बटन के साथ- साथ वॉल्युम बटन को भी दबाना होगा। एमरजेंसी कॉल के लिए दोनों बटनों को दबाने के बाद रिलीज करना जरूरी होगा।

iOS 16.3 अपडेट में इन बग को किया गया है फिक्स

  • एप्पल ने नए अपडेट के जरिए लॉक स्क्रीन पर ब्लैक वॉलपेपर अपीयर होने के इशू को फिक्स किया है।
  • इसी तरह नए अपडेट के साथ अब होम लॉक स्क्रीन विजट के द्वारा होम ऐप स्टेटस को डिसप्ले किया जा सकेगा।
  • नए अपडेट के जरिए, म्यूजिक रिक्वेस्ट पर Siri भी ठीक तरह से काम करेगी।
  • इसी तरह कारप्ले में अब Siri की रिक्वेस्ट को ठीक तरह से समझा जा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः

Gmail का स्टोरेज हो गया फुल तो इन स्टेप्स को फॉलो कर मिनटों में फ्री करें स्पेस

अमेज़न ने शुरू की Amazon Air सेवा,अब ग्राहकों को तेज़ी से डिलीवर होगा उनका ऑर्डर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.