Move to Jagran APP

क्या फोल्डेबल फोन की लिस्ट में शामिल होगा iPhone? जानिए क्या है नया अपडेट

Foldable iPhone Leak Apple बहुत जल्द फोल्डेबल फोन की रेस में शामिल हो सकता है। Apple Insider की एक रिपोर्ट की मुताबिक Apple एक ऐसी टेक्नोलॉजी विकसित कर रहा है जो iPhones को गिराने पर उसकी स्क्रीन लचीली हो जाएगी। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 19 Mar 2023 09:34 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 09:34 PM (IST)
क्या फोल्डेबल फोन की लिस्ट में शामिल होगा iPhone? जानिए क्या है नया अपडेट
Foldable iPhone will come with the genius feature of the display

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड और मोटोरोला रेज़र के बाद, कई मोबाइल ब्रांडों ने फोल्डेबल मार्केट में कदम रखा है जिनमें - ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप, शाओमी एमआई मिक्स फोल्ड और टेक्नो फैंटम वी फोल्ड जैसे फोन शामिल हैं।

loksabha election banner

Apple जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की लिस्ट में शामिल होने की प्लानिंग बना रहा है। ऐसा हम नहीं रिपोर्ट बता रही हैं। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि, फोल्डेबल आईफोन बहुत जल्द लॉन्च हो सकता है। इतना ही नहीं, रिपोर्ट में ये भी खुलासा किया है कि फोल्डेबल आईफोन डिस्ट्रक्ट-प्रूफ होगा।

क्या डिस्ट्रक्ट-प्रूफ होगा Apple का फोल्डेबल स्मार्टफोन

Apple Insider की एक रिपोर्ट की मुताबिक, Apple एक ऐसी टेक्नोलॉजी विकसित कर रहा है जो iPhones को गिराने पर उसकी स्क्रीन लचीली हो जाएगी। रिपोर्ट में "सेल्फ-रिट्रैक्टिंग डिस्प्ले डिवाइस एंड टेक्निक्स फॉर प्रोटेक्टिंग स्क्रीन यूजिंग ड्रॉप डिटेक्शन" नामक एक पेटेंट एप्लिकेशन का हवाला दिया गया है।

फोटो क्रेडिट- Apple Insider

रिपोर्ट के अनुसार, फोल्डेबल आईफोन डिस्प्ले के जीनियस फीचर के साथ आएगा, जो इसे काज पर फोल्ड करने देता है या बेस चेसिस से बाहर निकाला जा सकता है। इसमें स्क्रीन को सेफ रखने वाले तरीके से अलग या फोल्ड करने की क्षमता होगी।

फोल्डेबल आईफोन में मिल सकता है ये खास फीचर

Apple Insider ने पेटेंट आवेदन के हवाले से कहा है कि- फोल्डेबल और रोलेबल डिस्प्ले वाले मोबाइल डिवाइस वर्टिकल एक्सेलेरेशन (ग्राउंड एक्सलेरशन) का पता लगाने के लिए एक सेंसर का इस्तेमाल कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर 180 डिग्री से नीचे के एंगल पर डिस्प्ले कुछ हद तक सुरक्षा प्रदान कर सकता है, अगर मोबाइल डिवाइस डिस्प्ले के बजाय किनारों से टकरा जाए। इसके अलावा, यदि कोई फोन रोल- डिजाइन वाली नहीं है, तो पहले से निर्धारित एक्सलेरशन पार होने पर डिस्प्ले ऑटोमैटिक पीछे हट सकता है।

iPhone 15 भी करने वाला है एंट्री

iPhone 12 Pro में कंपनी ने A14 chipset का इस्तेमाल किया था। इसी कड़ी में कंपनी अपने यूजर्स को अब नए लाइनअप iPhone 15 में A17 chipset पेश करने जा रही है। माना जा रहा है कि एपल का नया लाइनअप iPhone 15 Pro एक बड़े कैमरा बदलाव के साथ पेश होगा। बाजार के जानकारों का मानना है कि फोन में 48 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा मिल सकता है। इस फोन को C टाइप पोर्ट के साथ लॉन्च होने की भी अफवाह चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.