Move to Jagran APP

पुराने जमाने का आईफोन छोड़िए, 2023 में हो रही iPhone 15 की धमाकेदार एंट्री, मिलेंगे ये फीचर

iPhone 15 In 2023 अगर आप आईफोन लवर हैं तो आप भी एपल के अपकमिंग लाइनअप iPhone 15 का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। माना जा रहा है कि iPhone 15 में बहुत कुछ खास मिलेगा। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 19 Mar 2023 03:39 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 03:39 PM (IST)
पुराने जमाने का आईफोन छोड़िए, 2023 में हो रही iPhone 15 की धमाकेदार एंट्री, मिलेंगे ये फीचर
What Will iPhone Users Get This Year In iPhone 15 Chipset Camera, PIC Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मार्केट में प्रीमियम कंपनी एपल के अपकमिंग लाइनअप iPhone 15 को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। ऐसे में अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं, जिन्होंने एपल के iPhone 11 Pro, iPhone 12 Pro जैसे शानदार मॉडल का इस्तेमाल किया है तो आप भी बेसब्र होंगे। एपल का नया लाइनअप कई मायनों से खास माना जा रहा है।

loksabha election banner

ऐसे में आप भी प्रीमियम सेगमेंट में आने वाले iPhone 15 को खरीदने की प्लानिंग में तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं नया लाइनअप पुराने मॉडल से किस तरह बेहतर होगा-

चिपसेट होगा अपग्रेड

iPhone 12 Pro में कंपनी ने A14 chipset का इस्तेमाल किया था, जबकि iPhone 14 Pro को पहले से ज्यादा फास्टर A16 chipset के साथ पेश किया गया। इसी कड़ी में कंपनी अपने यूजर्स को अब नए लाइनअप iPhone 15 में A17 chipset पेश करने जा रही है।

कैमरा होगा पहले से कमाल

माना जा रहा है कि एपल का नया लाइनअप iPhone 15 Pro एक बड़े कैमरा बदलाव के साथ पेश होगा। बाजार के जानकारों का मानना है कि फोन में 48 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा मिल सकता है।

इसके अलावा सेल्फी कैमरा भी ऑटोफोकस जैसे फीचर के साथ आ सकता है।

डिजाइन भी होगा शानदार 

माना जा रहा है कि नए लाइनअप iPhone 15 Pro Max में सबसे थिनेस्ट बेजल मिल सकता है। मार्केट में शाओमी का Xiaomi 13 मॉडल 1.81mm के साथ आता है। ऐसे में माना जा रहा है कि एपल नए लाइनअप में कवर प्लेट ब्लैक बेजल को 1.55mm साइज में पेश करेगा।

इसके अलावा, माना जा रहा है कि एपल नए लाइनअप iPhone 15 में यूएसबी-सी पोर्ट पेश कर सकती है।

टाइटैनियम फ्रेम और सॉलिड- स्टेट बटन

प्रीमियम कंपनी की नई पेशकश को लेकर खबरें हैं कि कंपनी iPhone 15 में टाइटैनियम फ्रेम पेश कर सकती है। हालांकि, पहले इस फ्रेम की बजाय कंपनी डिवाइस को stainless steel फ्रेम के साथ पेश करती रही है। इसके अलावा, नए डिवाइस में सॉलिड- स्टेट बटन भी मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.