Move to Jagran APP

X हैंडल पर नई पोस्ट के लिए देना होगा अब पैसा, इन यूजर्स के सिर आ रही एक नई मुसीबत

एक्स हैंडल का इस्तेमाल करना नए नियमों के साथ और भी मुश्किल होता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्स हैंडल पर नए यूजर्स से बेसिक फीचर्स जैसे नई पोस्ट क्रिएट करने दूसरों की पोस्ट पर रिप्लाई करने रिपोस्ट लाइक बुकमार्क के लिए भी पैसा लिया जाएगा। एलन मस्क नए यूजर्स से बेसिक फीचर्स के लिए 1डॉलर सालाना फी के तौर पर ले सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaWed, 18 Oct 2023 09:30 AM (IST)
X हैंडल पर नई पोस्ट के लिए देना होगा अब पैसा, इन यूजर्स के सिर आ रही एक नई मुसीबत
X हैंडल पर बेसिक फीचर्स के लिए देना होगा अब पैसा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एक्स हैंडल का इस्तेमाल करना नए नियमों के साथ और भी मुश्किल होता जा रहा है। नए नियम न केवल एक्स के करंट यूजर्स के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं, बल्कि नए यूजर्स के लिए भी एक नई मुसीबत खड़ी होने जा रही है। जी हां, एक्स हैंडल पर अब नए यूजर्स से बेसिक फीचर्स के लिए भी चार्ज किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं।

बेसिक फीचर के लिए देना होगा इतना चार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्स हैंडल पर नए यूजर्स से बेसिक फीचर्स जैसे नई पोस्ट क्रिएट करने, दूसरों की पोस्ट पर रिप्लाई करने, रिपोस्ट, लाइक, बुकमार्क के लिए भी पैसा लिया जाएगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्क नए यूजर्स से बेसिक फीचर्स के लिए 1डॉलर सालाना फी के तौर पर ले सकते हैं।

एलन मस्क ने भी कही ये बात 

एलन मस्क ने बीते महीने एक लाइव स्ट्रीम के दौरान यूजर्स से सर्विस के लिए चार्ज किए जाने को लेकर हिंट दी थी। मस्क ने कहा था कि प्लेटफॉर्म को स्पैम, मालवेयर से जुड़ी एक्टीविटी से दूर रखने के लिए पेड बनाना ही एकमात्र रास्ता है। इतना ही नहीं, मस्क ने कहा था कि प्लेटफॉर्म पर ब्लू वेरिफाइ्ड बैज के लिए चार्ज करना भर काफी नहीं है।

ये भी पढ़ेंः अब एक्स पर नहीं दिखेंगी न्यूज की हेडलाइन, Elon Musk के इस फैसले का मीडिया ग्रुप पर दिखेगा असर

इन यूजर्स से लिया जा रहा है पैसा

बताया जा रहा है कि एक्स हैंडल के न्यूजीलैंड और फिलीपींस के नए यूजर्स से बेसिक फीचर के लिए चार्ज किया जा सकता है। नए यूजर्स से लिए जाने वाले चार्ज का ऑफिशियल कन्फर्मेशन एक्स सपोर्ट प्रोफाइल से भी हुआ है। माना जा रहा है कि एलन मस्क का यह नया फैसला न्यूजीलैंड और फिलीपींस के यूजर्स के बाद दूसरे देशों के यूजर्स के लिए भी लिया जा सकता है।