Move to Jagran APP

एक्स के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कर रही है कंपनी , यहां जानें कितनी होगी कीमत

एलन मस्क ने कुछ समय पहले अपने यूजर्स के लिए पैड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया था। अब कंपनी इसे अपडेट करने की तैयारी में है। जानकारी मिली है कि कंपनी अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कर रही है। इन प्लान्स को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। ये प्लान हर यूजर के हिसाब से काम करेगा जिसमें बॉट को प्रोफाइल से हटाने के लिए पैसे देने होंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyFri, 06 Oct 2023 12:02 PM (IST)
एक्स के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कर रही है कंपनी , यहां जानें कितनी होगी कीमत
X ला रहा नए प्रीमियम प्लान, कंपनी ने शुरू की टेस्टिंग

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एलन मस्क का जाना माना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) अपने यूजर्स के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान ला रहा है। कंपनी अब इसका परीक्षण कर रही है। बता दें कि अभी एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के प्लान की लागत 8 डॉलर प्रति माह है। इन प्लान्स को 3 कटैगरी में बांटा जाएगा, जिसमें SIC, स्टैंडर्ड और प्लस कैटेगरी होगी।

मीडिया रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि नया 3-स्तरीय सब्सक्रिप्शन प्लान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन यूजर्स के से रैवेन्यू जनरेट करने में मदद करेगा जो इस प्लेटफॉर्म प्लस के लिए पूरे पैसे देने से हिचकिचाते है। इससे उन्हें प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की पूरी कीमत का भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी।

इसके संकेत एलन मस्क ने पहले ही दे दिये थे। उन्होंने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में कहा था कि बॉट की समस्या को को दूर करने के लिए एक्स सभी यूजर्स से एक छोटा मासिक भुगतान लेना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें- अब एक्स पर नहीं दिखेंगी न्यूज की हेडलाइन, Elon Musk के इस फैसले का मीडिया ग्रुप पर दिखेगा असर

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • इसके अलावा एक रिसर्चर ने भी एक्स पर लेटेस्ट ऐप वर्जन के लिए कोड की जांच की थी। इससे उन्हें जानकारी मिली कि यूजर्स को दिखाए गए विज्ञापनों की संख्या के आधार पर आपके लिए तीन सब्सक्रिप्शन प्लान को पेश किया जा सकता है।
  • साथ ही एक्स प्रीमियम बेसिक प्लान में यूजर्स को सभी ऐड दिखाए जाएंगे, जबकि एक्स प्रीमियम स्टैंडर्ड वर्जन में इन ऐड्स की संख्या आधी रह जाएगी। वहीं एक्स प्रीमियम वर्जन में कोई ऐड नहीं होगा।

भारत में कितनी है एक्स प्रीमियम की कीमत

  • कीमत की बात करें तो भारत में एंड्रॉइड और iOS दोनों डिवाइसों के लिए X ब्लू की कीमत हर महीने 900 रुपये होती है। वहीं वेब वर्जन के लिए आपको हर महीने 650 रुपये का भुगतान करना होता है।
  • अगर आपको सालाना प्लान चाहिए तो आप वेब के लिए 6,800 रुपये की कीमत अदा करनी होगी। iOS और Android पर X के सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 9,400 रुपये होगी।

यह भी पढ़ें- Tesla Humanoid Robot कर रहा Namaste, Elon Musk ने खुद शेयर किया वीडियो