Move to Jagran APP

Dish TV सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, अब रिचार्ज करने के कुछ दिन बाद कर सकते हैं पेमेंट

Dish TV ने लॉकडाउन में यूजर्स को बिना रूकावट के टीवी देखने के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। जिसमें रिचार्ज करने के कुछ दिन बाद पेमेंट की जा सकती है (फोटो साभार Amazon)

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 01:38 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 01:38 PM (IST)
Dish TV सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, अब रिचार्ज करने के कुछ दिन बाद कर सकते हैं पेमेंट
Dish TV सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, अब रिचार्ज करने के कुछ दिन बाद कर सकते हैं पेमेंट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लॉकडाउन के दौरान घर बैठे लोग टीवी और इंटरनेट पर अपना समय बिता रहे हैं। लोगों को इस समय कोई परेशानी ना हो, इसके लिए टेलिकॉम कंपनियां और DTH ऑपरेटर्स बेहतर सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। यूजर्स को टीवी देखने में कोई परेशानी न हो, इस बात का ध्यान रखते हुए Dish TV ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए Pay Later सर्विस शुरू की है। इस सर्विस में सब्सक्रिप्शन डिएक्टिवेट होने के बाद भी यूजर्स बिना की रूकावट के टीवी देख सकेंगे।

loksabha election banner

Dish TV ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए Pay Later सर्विस की जानकारी दी है और लिखा है कि 'हम लोगों के घर के अंदर रहने की कोशिश की सराहना करते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि वह इस कठिन दौर में लोगों की घर के अंदर रहने में मदद करना चाहती है और इसीलिए Pay Later सर्विस को शुरू किया गया है। इस सर्विस को ऐक्टिवेट कराने के लिए आपको केवल अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 1800-274-9050 पर मिस्ड कॉल देना है।'

यह सर्विस ऐसे लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित होगी, जिनका सब्सक्रिप्शन लॉकडाउन के दौरान समाप्त होने वाला है और वह उसे रिचार्ज कराने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे में Pay Later सर्विस का उपयोग करके आप अपना सेट-अप बॉक्स रिचार्ज करा सकते हैं और उसकी पेमेंट बाद में कर सकते हैं। यानि एक मिस्ड कॉल से आपके सेटअप बॉक्स का सब्सक्रिप्शन एक्सटेंड हो जाएगा। 

वैसे बता दें कि Dish TV अकेली ऐसी कंपनी नहीं ​है जिसने यूजर्स के लिए ये सर्विस पेश की है। इससे पहले Dish TV की प्रतियोगी कंपनी Tata Sky ने भी अपने यूजर्स के लिए इमरजेंसी क्रेडिट सर्विस पेश की थी। इस सर्विस को ऐसे यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है जिनका सेटअप रिचार्ज नहीं है। ऐसे यूजर्स को कंपनी क्रेडिट दे रही है जिसमें वह रिचार्ज कराने के बाद पेमेंट बाद में कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.