Move to Jagran APP

Jio GigaFiber से टक्कर लेने के लिए BSNL तैयार, ब्रॉडबैंड प्लान की बढ़ाई वैलिडिटी

Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए BSNL ने तैयारी शुरू कर दी है, अपने एंट्री लेवल प्लान BB249 की वेलिडिटी बढ़ाकर यूजर्स को तोहफा दिया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 07:19 PM (IST)
Jio GigaFiber से टक्कर लेने के लिए BSNL तैयार, ब्रॉडबैंड प्लान की बढ़ाई वैलिडिटी
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान BB249 के ऑफर की वैलिडिटी एक बार फिर से बढ़ा दी है। बीएसएनएल ने यह प्लान 2016 में 90 दिनों के प्रमोशनल ऑफर के तहत उतारा था। कंपनी का यह ऑफर 30 जून 2018 में समाप्त होने वाला था, लेकिन बीएसएनएल ने इस प्लान को फिर से रेग्यूलराइज्ड कर दिया है। नए रेग्यूलराइज्ड प्लान के मुताबिक यह ऑफर अब यूजर्स को मिलता रहेगा। यानी की इस प्लान के ऑफर की अब कोई एक्सपाइरी डेट नहीं होगी।
 
BB249 ब्रॉडबैंड प्लान की डिटेल्स
 
बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को 8 Mbps की डाउनलोडिंग स्पीड के साथ ही बीएसएनएल के नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉल्स की सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स किसी अन्य नेटवर्क पर रात के 10:30 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक फ्री कॉल्स कर सकेंगे। इस प्लान में यूजर्स को महीने में 5 जीबी डाटा का लाभ 8 Mbps की स्पीड से मिलता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 1 Mbps रह जाती है। इस स्पीड से यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता रहता है। रविवार को यूजर्स फ्री वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं।
 
BB249 ब्रॉडबैंड प्लान के ऑफर्स
 
यूजर्स को इस प्लान को लेने के लिए 500 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट करना पड़ता है। इसके अलावा इस प्लान के साथ लंबी  वैलिडिटी का ऑप्शन भी उपलब्ध है। यूजर्स इस ब्रॉडबैंड प्लान में 2,739 रुपये में एक साल तक सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। वहीं, 5,229 रुपये में दो साल का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। इसके अलावा 3 साल का प्लान लेने के लिए यूजर्स को 5,229 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। 1 साल के प्लान में एक महीने का, 2 साल के प्लान में तीन महीने का एवं 3 साल के प्लान में 6 महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।
 
जियो गीगाफाइबर
 
रिलायंस जियो ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान जियो गीगाफाइबर की घोषणा की है। जियो की ब्रॉडबैंड सेवा को एक साथ 1,100 शहरों में शुरू किया जाएगा। जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो जाएगा। कंपनी के दावे के मुताबिक, जियो गीगाफाइबर, ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करने वाली अन्य कंपनियों के प्लान से सस्ते में उतारा जाएगा। वहीं, कंपनी इसमें 1gbps स्पीड देने का भी दावा कर रही है। जियो गीगाफाइबर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।
 
यह भी पढ़ें:

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.