नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए दो डाटा एड-ऑन प्लान्स लॉन्च किए हैं। इस प्लान को कंपनी ने सबसे पहले पंजाब सर्किल के लिए उतारा था, अब इस प्लान को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक, दिल्ली और अन्य सर्किल के लिए भी लॉ़न्च कर दिया है। कंपनी ने ये दो प्लान 193 और 49 रुपये में यूजर्स के लिए पेश किये हैं। ये दोनों ही एड-ऑन प्लान एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए उतारा गया है।

एयरटेल का एड-ऑन प्लान : इस प्लान में ग्राहकों को 1 जीबी का एड-ऑन बेनिफिट मिलता है जिसकी वैधता चल रहे प्लान के वैधता जितनी होगी। वहीं 193 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें हर रोज 1 जीबी अतिरिक्त डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता भी आपके मौजूदा प्लान के जितना ही होगी।

मान लें अगर आपके एयरटेल नंबर पर 199 रुपये वाला प्लान चल रहा है जिसकी वैधता 28 दिनों की है, अगर आपने 193 वाला एड-ऑन प्लान भी साथ में रिचार्ज कराया तो आपको 1.4 जीबी की जगह प्रतिदिन 2.4 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। जिसकी वैधता भी 28 दिनों की ही होगी। वहीं अगर आपने 49 रुपये वाला एड-ऑन रिचार्ज कराया तो मौजूदा प्लान के हिसाब से आपको प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा 1 जीबी अतिरिक्त डाटा मौजूदा प्लान की वैधता के साथ मिलेगा। ये दोनों एड-ऑन प्लान 199, 349, 399 और 448 रुपये वाले प्लान के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

जियो का एड-ऑन प्लान : जियो के एड-ऑन प्लान्स की बात करें तो जियो ने 11 रुपये से लेकर 101 रुपये तक के एड-ऑन प्लान बाजार में उतारे हैं। जिसमें 101 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 6 जीबी का डाटा एड-ऑन बेनिफिट मिलता है। यानी अगर आपके नंबर पर जियो का कोई भी प्लान चल रहा है और इसमें आपको प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा का लाभ मिल रहा है तो इसके अलावा 6 जीबी डाटा का अतिरिक्त लाभ भी मिलेगा। एयरटेल की तरह ही जियो के एड-ऑन प्लान की वैधता भी मौजूदा प्लान के वैधता जितनी ही होगी।

यह भी पढ़ें :

जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के सस्ते प्लान में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

चार कैमरे वाला स्मार्टफोन HTC U12+ लॉन्च, नोकिया सिरोको से होगा सीधा मुकाबला

Mobiistar ने डुअल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च, वीवो के इस फोन से होगी टक्कर

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस