Move to Jagran APP

चार कैमरे वाला स्मार्टफोन HTC U12+ लॉन्च, नोकिया सिरोको से होगा सीधा मुकाबला

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी ने 23 मई को नया स्मार्टफोन एचटीसी U12 प्लस लॉन्च किया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 09:47 AM (IST)
चार कैमरे वाला स्मार्टफोन HTC U12+ लॉन्च, नोकिया सिरोको से होगा सीधा मुकाबला

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी ने 23 मई को अपने फ्लैगशिप में नया स्मार्टफोन एचटीसी U12+ लॉन्च कर दिया है। हांलाकि लॉन्च से कुछ दिन पहले ही इस स्मार्टफोन की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई थी। लॉन्च से एक दिन पहले इसके स्पेसिफिकेशन्स भी वायरल हो गई। इस स्मार्टफोन के स्क्रीन नॉच और हेडफोन जैक पहले से ही चर्चा का विषय बनी हुई थी। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को कई बदलाव के साथ लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक इस फोन में सबसे जबरदस्त फीचर इसका प्रेशर सेंसेटिव बटन है, जिसकी मदद से यह पता लगा लेगा कि आपने किस हाथ से स्मार्टफोन को पकड़ा है। इसके अलावा और भी कई फीचर्स जोड़े गए हैं। यह तीन कलर ऑप्शन्स ट्रांसलूसेंट ब्लू, सिरामिक ब्लैक और फ्लेम रेड में उपलब्ध हैं। यह स्मार्टफोन फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दो वेरिएंट में लॉन्च की गई है। इसके 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 799 अमेरिकी डॉलर (करीब 54,332 रुपये) और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 849 अमेरिकी डॉलर (करीब 57,732 रुपये) रखी गई है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला नोकिया 8 सिरोको से हो सकता है।

loksabha election banner

एचटीसी U12+ के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स : इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6 इंच की क्वॉडकोर फुल एचडी प्लस सुपर एलसीडी 6 डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें आईपी-68 रेटेड वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट स्क्रीन लगी है। इसमे चार कैमरे लगे हुए हैं, जिसमें दो कैमरे फ्रंट में और दो बैक में लगा हुआ है। साउंट क्वालिटी को बढ़ाने के लिए इसमें बूम साउंड स्पीकर लगा है। इसमें गूगल असिस्टेंस के अलावा अमेजन का वॉयस असिस्टेंस एलेक्सा भी दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। मेमोरी और प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 6जीबी रैम के साथ 64 जीबी और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 845 2.8 गीगाहर्ट्ज चिपसेट पर रन करती है। कैमरे की बात करें तो इसके रियर में दो कैमरे लगे हैं, जिसमें एक कैमरे में 12 मेगापिक्सल के वाइड एंगल लैंस के साथ एचटीसी अल्ट्रापिक्सल 4 सेंसर दिया गया है है जबकि दूसरा 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लैंस है। वहीं इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसके फ्रंट में भी 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा लगा है। इस स्मार्टफोन से आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं। पावर के लिए 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

नोकिया 8 सिरोको स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: नोकिया 8 सिरोको ब्रैंड और डिजाइन का सही जोड़ कहा जा सकता है। नोकिया 8 सिरोको को स्टेनलेस स्टील के सिंगल पीस से बनाया गया है। इसमें क्वैड एचडी 5.5 इंच का POLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 का है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 835 चिपसेट के साथ 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। इसमें भी ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12MP का प्राइमरी और 13MP का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है। स्मार्टफोन में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। एंड्रॉयड ओरियो पर काम करने वाले इस फोन में 3260 mAh बैटरी दी गई है। फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन IP67 सर्टिफाइड यानि की वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है। ये शाइनी बालक कलर में उपलब्ध होगा। फोन को 49999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें :

2,399 रुपये में लॉन्च हुआ भारत गो स्मार्टफोन, कार्बन टाइटेनियम 3D से होगा मुकाबला

सोलर एनर्जी से चार्ज होने वाला आइफोन X टेस्ला हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के सस्ते प्लान में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.