नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वियतनाम की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोबीस्टार ने दो नए बजट स्मार्टफोन मोबीस्टार XQ डुअल और CQ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमश: 7,999 रुपये और 4,999 रुपये रखी गई है। कंपनी ने ये स्मार्टफोन मिड और कम बजट के ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से लॉन्च किए हैं। ये दोनो स्मार्टफोन ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में 30 मई को फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

मोबीस्टार XQ डुअल के फीचर्स : इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन QS430 (क्वालकॉम स्नैपड्रैगन) ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसे पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने मुख्य फोकस इसके सेल्फी कैमरे पर किया है। इसमें 13 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। मेमोरी की बात करें तो इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन 4जी वोल्टी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

मोबीस्टार CQ के फीचर्स : इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दी गई है। जिसमें 2.75डी कर्व्ड डिस्पले दी गई है। इसमें 2 जीबी का रैम और 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन QS430 (क्वालकॉम स्नैपड्रैगन) ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसके कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

वीवो Y71 से होगा मुकाबला : वीवो के बजट स्मार्टफोन Y71 से इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला हो सकता है। वीवो Y71 में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ ही 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो भी दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 450 ओक्टा कोर SoC के साथ 3GB रैम और 16GB स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाई जा सकती है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13MP रियर कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। ड्यूल सिम स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3360 mAh की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 8.0 ओरियो पर काम करता है।

यह भी पढ़ें :

सोलर एनर्जी से चार्ज होने वाला आइफोन X टेस्ला हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के सस्ते प्लान में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

चार कैमरे वाला स्मार्टफोन HTC U12+ लॉन्च, नोकिया सिरोको से होगा सीधा मुकाबला

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस