Move to Jagran APP

BGMI Unbanned: PUBG फैंस हो जाइए तैयार, भारत में जल्द हो सकती है गेम की वापसी, सरकार ने रखी ये शर्त

BGMI to Soon Relaunch In India अगर आप PUBG के प्लेयर हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। BGMI को बहुत जल्द इंडिया में अनबैन किया जा सकता है। भारत सरकार ने तीन महीने के लिए भारत में गेम पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। (फोटो- जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 19 May 2023 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2023 03:40 PM (IST)
BGMI Krafton to relaunch BGMI mobile game in India soon after year long ban know all details in hindi

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्राइवेसी और सिक्योरिटी की वजह से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) को जुलाई 2022 में बैन कर दिया गया था। लेकिन अब BGMI खेलने वालों के लिए खुशखबरी है क्योंकि ये गेम दोबारा लौट रहा है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) वापस आ रहा है और जल्द ही देश में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

loksabha election banner

कोरियाई प्रकाशक क्राफ्टन ने पुष्टि की है कि भारत सरकार ने निजता और सुरक्षा चिंताओं के कारण पिछले साल जुलाई में इसके प्रतिबंध के बाद लोकप्रिय बैटल गेम के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। बैन के में देश में मोबाइल ई-स्पोर्ट्स सेक्टर को काफी प्रभावित किया। पिछले कुछ वर्षों में सरकार द्वारा बैन सैकड़ों ऐप में से बीजीएमआई अब भारत में वापसी करने वाला पहला ऐप है।

90 दिनों के लिए सरकार हटा सकती है बैन

रिपोर्ट के मुताबिक, 90 दिनों के लिए गेम पर से बैन हटने की संभावना है. रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि इन तीन महीनों के अनबैनिंग के दौरान, भारत सरकार ऐप की बारीकी से जांच करेगी। रिपोर्ट में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के एक शीर्ष स्तर के अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि मंत्रालय जल्द ही ऐप को हटाने का आदेश जारी करेगा।

इन बदलावों के साथ एंट्री करेगा BGMI

रिपोर्ट की माने तो अधिकारी अनबैन अवधि के दौरान गेम की जांच और जांच करेंगे कि यह भारतीय नियमों का पालन करता है या नहीं, ऐसा न करने पर इसे फिर से बैन कर दिया जाएगा। सूत्र के मुताबिक, क्राफ्टन ने आश्वासन दिया है कि 24/7 गेमप्ले को रोकने के लिए एक बिल्ट-इन टाइमर होगा।

डेवलपर ने रंग बदलकर खेल में खून नहीं दिखाने के लिए भी प्रतिबद्ध किया है। पहले खून के रंग को लाल से हरे या नीले रंग में बदलने की सेटिंग थी, लेकिन अब यह डिफॉल्ट सेटिंग होगी। फिलहाल बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) को किस दिन लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में जानकारी नहीं सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.