Move to Jagran APP

BGMI प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हुई गायब, अगर बैन हुई तो गेमर्स को लग सकता है बहुत बड़ा झटका

BGMI Removed गेमर्स की BGMI गेम के प्रति दीवानगी किसी से छुपी नहीं है। लेकिन अब गेमर्स हैरान और परेशान हैं क्यूंकि BGMI प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से गायब हो चुकी हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि PUBG के बाद BGMI भी बैन होने जा रही है।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2022 11:13 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2022 11:13 PM (IST)
BGMI photo credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BGMI Removed लोकप्रिय मोबाइल गेम BGMI (Battlegrounds Mobile India) को Google Play Store और App स्टोर से हटा दिया गया है। गौरतलब है कि इस की कोई पूर्व आधिकारिक सूचना भी यूजर्स को नहीं नहीं दी थी। इस खबर से भारतीय गेमर्स को बहुत बड़ा झटका लग सकता है। इस कदम के बाद एंड्रॉयड और iOS यूजर्स इस गेम को डाउनलोड नहीं कर सकेंगे।

PUBG भी हुई थी बैन

भारत सरकार ने गूगल प्ले स्टोर से PUBG को बैन करवा दिया था। BGMI गेम PUBG गेम के बैन होने के बाद ही लॉंच हुई थी। इस गेम को PUBG के विकल्प के तौर पर ही पेश किया गया था। लेकिन गूगल ने अब इस गेम को भी हटा दिया है। 

गेमर्स अब इस फैसले से चिंतित हैं कि आखिर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) गेम प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर क्यूँ नहीं दिखाई दे रही है। वह इस बात से परेशान भी है कि कहीं PUBG की तरह BGMI गेम को भी भारत में बैन ना कर दिया जाये। 

PUBG एक चीनी कंपनी की गेम थी। लेकिन BGMI एक गैर चीनी कंपनी द्वारा बनाई गई गेम है। इसलिए कई गेमर्स ऐसा अनुमान लगा रहे हैं कि ये किसी तरह की गलती भी हो सकती है। हालांकि ऐसी संभावना बहुत कम है क्यूंकि ये गेम प्ले स्टोर के साथ ऐप स्टोर से भी हट गई है। इसलिए गलती गूगल या ऐपल दोनों कंपनियों में से कोई एक कर सकती है, दोनों नहीं। इसी कारण ये मुमकिन है कि इसे सरकारी आदेश के कारण इसे हटाया गया है।

PUBG की दीवानगी BGMI में भी मिली

हालांकि PUBG के बैन हो जाने के बाद FAUG जैसी गेम भी आई। इस गेम के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार भी जुड़े लेकिन मोबाइल गेमर्स को यह PUBG जैसा अनुभव नहीं दिला पाई। PUBG वाली दीवानगी सिर्फ BGMI में ही फिर से देखने को मिली।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.