Move to Jagran APP

क्या हैं Prime Video, Voot, Netflix, Hotstar पर वीडियो स्ट्रीमिंग के मोबाइल प्लान? यहां जानें पूरी डिटेल

आज के समय में लोगों के बीच स्मार्टफोन का अलग ही क्रेज है। इसके साथ ही OTT प्लेटफॉर्म में भी कई ऐसे प्लान पेश किए गए है जो मोबाइल यूजर्स के लिए बेस्ट होते हैं। आइये Prime Video Netflix Hotstar जैसे प्लेटफॉर्म के मोबाइल प्लान के बारे में जानते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 09 Nov 2022 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 08:13 PM (IST)
क्या हैं Prime Video, Voot, Netflix, Hotstar पर वीडियो स्ट्रीमिंग के मोबाइल प्लान? यहां जानें पूरी डिटेल
Price, details and plan for different ott platform, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। समय के साथ- साथ यूजर्स में OTT का क्रेज बढ़ता जा रहा है। आज हम आपको इनसे जुड़े मोबाइल प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किफायती होने के साथ ही बेहतरीन भी है। आइये इन प्लान्स के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Prime Video

Amazon ने हाल ही में Prime Video के लिए अपना केवल-मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया है। प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन कहा जाता है, इसकी कीमत 599 रुपये है।

बता दें कि यह एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। यह योजना केवल कस्टमर्स को मोबाइल डिवाइस पर प्राइम वीडियो एक्सेस देती है। यह अन्य प्राइम मेंबरशिप बेनिफिट्स जैसे फ्री डिलीवरी, अमेजन म्यूजिक आदि सुविधा के साथ नहीं आता है।

यह भी पढ़ें- Instagram ने पेश किए कंटेंट शेड्यूलिंग टूल जैसे कई फीचर्स, जानिए क्या है खास

Netflix Mobile Plan

149 रुपये प्रति माह पर उपलब्ध Netflix मोबाइल प्लान है। यह प्लान नेटफ्लिक्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सभी कंटेंट को SD (480p) क्वालिटी में एक्सेस देता है। आप अपने फोन में इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Disney+ Hotstar Mobile Plan

Disney+ Hotstar मोबाइल प्लान 149 रुपये से शुरू होता है, जो तिमाही प्लान है। इसके अलावा डिवाइस के लिए मासिक और वार्षिक दोनों प्लान भी मिलते हैं। इसके सालाना प्लान की कीमत 499 रुपये से शुरू होती है।इसमें यूजर्स को एक बार में केवल 1 डिवाइस में एंट्री की अनुमति मिलती हैं।

Voot Select Mobile Plan

Voot Select mobile Plan की कीमत 299 रुपये है। इस प्लान की वैलिडिटी एक साल की है। इस प्लान में आप केवल 1 मोबाइल डिवाइस को कनेक्ट कर सकते है और इसमें 720p स्ट्रीमिंग की अनुमति मिलती है।

यह भी पढ़ें- 50MP डुअल कैमरा और 33W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ Realme का ये दमदार फोन, यहां जानें पूरी डिटेल

SonyLiv mobile Plan

SonyLiv मोबाइल प्लान की कीमत 599 रुपये में उपलब्ध होता है और इसकी वैलिडिटी 1साल की होती है। यह एक बार में 720p स्ट्रीमिंग और एक मोबाइल डिवाइस से कनेक्टिविटी देता है।

Zee5 mobile Plan

Zee5 आपको कोई खास मोबाइल प्लान ऑफर नहीं करता है, लेकिन इसमें आपको दो प्लान्स मिलते हैं। ये प्लान दो वैलि़डिटी ऑफर्स के साथ आते हैं। इसके साल भर की वैलिडिटी वाला प्लान 999 रुपये और तीन महीने वाला प्लान 399 रुपये की कीमत के साथ आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.