Move to Jagran APP

Instagram ने पेश किए कंटेंट शेड्यूलिंग टूल जैसे कई फीचर्स, जानिए क्या है खास

लेटेस्ट रिपोर्ट्स से पता चला है कि इंस्टाग्राम पर बिजनेस अकाउंट्स के लिए नए फीचर्स ला रहा है जिसे कंटेंट शेड्यूलिंग टूल कहा जा रहा है। इसका उपयोग करके रील्स फ़ोटो और कैरोसेल पोस्ट को 75 दिनों तक शेड्यूल कर सकते हैंजिसे आप एडवांस्ड सेटिंग्स में पा सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Wed, 09 Nov 2022 04:24 PM (IST)
Instagram ने पेश किए कंटेंट शेड्यूलिंग टूल जैसे कई फीचर्स, जानिए क्या है खास
Instagram announced new features for business account , know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर जोड़े हैं। जिसके तहत रील्स के लिए क्रिएटर्स को रिवॉर्ड देने के लिए एचिवमेंट और कंटेंट शेड्यूलिंग टूल जैसे फीचर्स रोल आउट किए गए है।

नई रिपोर्ट में मिली जानकारी

लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, इंस्टाग्राम पर बिजनेस अकाउंट अब शेड्यूलिंग टूल का उपयोग करके रील्स, फ़ोटो और कैरोसेल पोस्ट को 75 दिनों तक शेड्यूल कर सकते हैं। इंस्टाग्राम यूजर्स इस फीचर को एडवांस्ड सेटिंग्स में पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Infinix Zero 5G 2023 भारत में हुआ लॉन्च, यहां जानें फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशंस

मिलेंगे ये फायदे

मेटा का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एचिवमेंट' फीचर्स का भी परीक्षण कर रहा है। इस फीचर से क्रिएटर्स को ऐसी एचिवमेंट्स मिलने की उम्मीद है, जो रील्स बनाते समय किसी विशेष एक्शन से संबंधित हैं।

उदाहरण के लिए, यूजर्स अन्य क्रिएटर्स के साथ कोलैब कर सकते हैं, रील्स के माध्यम से योगदान देकर अपनी कम्युनिटी को शामिल कर सकते हैं और लोकप्रिय ऑडियो और इफेक्ट का उपयोग करके ट्रैंड को फॉलो कर सकते हैं।

नए फीचर्स पर काम कर रही है कंपनी

क्रिएटर्स यह भी ट्रैक कर पाएंगे कि उन्होंने क्या कमाया है और किसी भी रील पर अपनी एचिवमेंट्स पर भी नजर रख सकते हैं। मेटा इंस्टाग्राम पर नई सुविधाओं के एक सेट का परीक्षण भी कर रही है, जिसमें डिजिटल कलेक्टिबल में डिलिंग भी शामिल है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि यूजर्स जल्द ही अपने एनएफटी को सीधे इंस्टाग्राम में क्रिएटर्स के सपोर्ट में इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, इन सुविधाओं का परीक्षण अमेरिका में क्रिएटर् के एक छोटे समूह के साथ किया जाएगा और मेटा भविष्य में इन्हें और अधिक देशों में विस्तारित करने की योजना बना रहा है।

मेटा का कहना है कि उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा अनुमानित आय अर्जित करने में मदद करने के लिए संयुक्त राज्य में सभी योग्य क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर सब्सक्रिप्शन के एक्सेस को बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp ने कम्युनिटी फीचर और इन-चैट पोल के साथ शुरू की नई सुविधाएं, वीडियो कॉल में एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग