नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल के शुरुआती 6 महीने में वनप्लस 6, वीवो X21, ओप्पो रियलमी समेत कई स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। इनमें से कई स्मार्टफोन यूजर्स के उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं। साल की दूसरे छमाही में एप्पल, सैमसंग, नोकिया समेत कई फ्लैगशिप लॉन्च होने वाले हैं। आइए जानते हैं इन प्रमुख स्मार्टफोन्स के बारे में

मोटो Z सीरीज

लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोराला अगले 6 महीने में मोटो Z सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी के दावे के मुताबिक, इन स्मार्टफोन्स में शटरशील्ड अनब्रेकेबल डिस्प्ले दिए जाएंगे जिससे इनके टूटने का खतरा नहीं होगा। मोटो Z सीरीज में Z3 और Z3 प्ले को अगले सप्ताह लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, Z3 फोर्स को भी जुलाई के आखिरी सप्ताह तक लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्मार्टफोन्स 5G कनेक्शन को भी सपोर्ट करेंगे।

नोकिया 9

एचएमडी ग्लोबल के फ्लैगशिप नोकिया का अगला स्मार्टफोन नोकिया 9 भी इस साल लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में वीवो Nex S की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिस्प्ले दिया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का दावा नहीं किया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9

सैमसंग की गैलेक्सी सीरीज का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 भी इसी साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में एज-टू-एज स्क्रीन के अलावा अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है।

आइफोन

एप्प्ल भी आइफोन के अगले स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च कर सकता है। पिछले साल कंपनी ने आइफोन 8, आइफोन 8 प्लस और आइफोन X को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें वायरलेस चार्जिंग और बेहतर डिस्प्ले दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें:

वनप्लस ने अगले साल 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के दिए संकेत, जानें क्या होगा खास

अब 2G डाटा पर भी चला सकेंगे इंस्टाग्राम, लाइट वर्जन की टेस्टिंग शुरू

जियो के मानसून ऑफर में मिलेगा कैशबैक और 3200GB डाटा, एयरटेल भी नहीं है पीछे

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप