नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वनप्लस 6 लॉन्च हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं। वनप्लस के फाउंडर और सीईओ (मुख्य कार्यकारी आधिकारी) पेटे लाउ ने शंघाई में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंफर्म किया कि वनप्लस का अगला फ्लैगशिप 5G फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा कंपनी अमेरिका में कैरियर रिलेशनशिप के बारे में भी काम कर रही है।

लाउ ने आगे बताया कि वनप्लस और क्वालकॉम मिलकर दुनिया के पहले 5G स्मार्टफोन निर्माता बन सकते हैं। अमेरिका के मुख्य नेटवर्क सर्विस प्रदाता कंपनियां अगले साल से 5G सेवा प्रदान करने के लिए कार्यरत हैं। इन कंपनियों ने 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर दी है और अगले साल से व्यवसायिक तौर पर 5G सेवा की शुरुआत कर सकती हैं।

पेटे ने आगे बताया कि वनप्लस का हमेशा से यह प्रयास रहा है कि अपने फ्लैगशिप में यूजर्स को बजट स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाए। क्योंकि ग्राहक हमेशा से स्मार्टफोन की कीमत के अनुसार ही फोन खरीदना पसंद करते हैं। यही वजह है कि दुनिया की सभी कंपनियां बजट रेंज में अच्छे फीचर वाले स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की कोशिश करती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि यूजर्स महज एक महीने या दो महीने में अपना स्मार्टफोन नहीं बदल सकते हैं।

वनप्लस यूके में भी अपनी डायरेक्ट सेल और रिटेल स्टोर पर फोकस कर रही है। वनप्लस यूरोप के अन्य देशों में रिटेल स्टोर के माध्यम से अपने डिवाइस सेल कर रही है। लाउ ने आगे कहा कि कंपनी चाहती है कि अमेरिका के नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर से साझेदारी करके अपने डिवाइस सेल करे। वनप्लस के अलावा हॉनर भी 5G स्मार्टफोन बनाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें:

शाओमी देश में 50 हजार लोगों को देगा रोजगार, 15 हजार करोड़ निवेश की योजना

साइबर अटैक के मामले चौथे स्थान पर पहुंचा भारत, कई गुना बढ़े मामले

एयरटेल के इस प्लान में अब मिलेगा 90GB डाटा, जियो और वोडाफोन को मिलेगी चुनौती

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस