नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple iPad Pro के 5G वेरिएंट को वर्ष 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी कंपनी के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने दी है। कुओ ने कहा है कि नया 5G आधारित iPad Pro 2 वर्ष से पहले लॉन्च नहीं किया जाएगा। ऐसे में ये माना जा रहा है कि इसके लिए यूजर्स को कुछ समय और इंतजार करना पड़ सकता है। कुओ ने दावा किया है कि Apple इस वर्ष के बाद अपने iPad Pro में लिक्विड क्रिस्टल पॉलिमर बोर्ड्स (LCP) इस्तेमाल करना शुरू करेंगे। इसके जरिए कम सिग्नल में भी बेहतर नेटवर्क परफॉर्मेंस उपलब्ध कराएगा।

वर्ष 2021 में लॉन्च होगा 5G आधारित iPad Pros:

ऐसा माना जा रहा है कि वर्ष 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone में भी LCP एंटीना दिया जाएगा जो 5G नेटवर्क्स को कनेक्ट करने में मदद करेगा। हालांकि, Apple वर्ष 2021 में LCP से लैस 5G आधारित iPad Pros को लॉन्च करेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि iPad Pro को दो साइज में लॉन्च किया जा सकता है। पहला 11 इंच के साथ और दूसरा 12.9 इंच के साथ आएगा। पिछले वर्ष कंपनी ने iPad Pro लाइनअप में बड़ा बदलाव किया था। इसे दो मॉडल्स में एज-टू-एज डिसप्ले और A12X चिपसेट के साथ पेश किया गया था।

अगर आप iPad खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो Amazon पर आपको कई ऑफर्स मिल सकते हैं।Apple iPad Pro 11 inch, Apple iPad Pro 10.5 inch और Apple iPad Pro 12.9-inch को यहां क्लिक कर खरीद सकते हैं।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Qualcomm और Apple के बीच हुआ सरप्राइज सेटलमेंट:

वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मातबिक, Intel अपने मॉडम चिप बिजनेस के लिए एक अलग स्ट्रैटेजी ढूंढ रहा है। कंपनी अपना बिजनेस Apple या किसी दूसरी कंपनी को बेचने पर विचार कर रही है। वैसे तो Intel के इस बिजनेस क खरीदन के लिए कंपनी के पास कई कंपनियों से रूचि जाहिर की गई है। इसके लिए Intel ने Goldman Sachs Group को नियुक्त भी किया है। आपको बता दें कि Intel के साथ 5G को लेकर बातचीत की थी और महीनों तक इस बातचीत को जारी रखा था। ऐसा तब तक रहा जब तक Apple का Qualcomm के साथ सेटलमेंट नहीं हो गया। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

एंड्रॉइड Google Chrome यूजर्स भी कर पाएंगे डार्क मोड फीचर का इस्तेमाल, इस तरह करें इनेबल

Realme 1, Realme U1 और Realme 2 Pro को मिलेगा Realme 3 Pro का यह खास गेमिंग फीचर

Infinix Smart 3 Plus की पहली सेल आज, इन यूजर्स को मिलेंगे ₹ 4500 के Benefits 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप