नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Intel 5G मॉडम चिप बिजनेस से बाहर हो रहा है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है। यह बयान तब सामने आया है जब Qualcomm और Apple के बीच एक सरप्राइज सेटलमेंट हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने पिछले वर्ष Intel के साथ 5G को लेकर बातचीत की थी और महीनों तक इस बातचीत को जारी रखा था। ऐसा तब तक रहा जब तक Apple का Qualcomm के साथ सेटलमेंट नहीं हो गया।

वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मातबिक, Intel अपने मॉडम चिप बिजनेस के लिए एक अलग स्ट्रैटेजी ढूंढ रहा है। कंपनी अपना बिजनेस Apple या किसी दूसरी कंपनी को बेचने पर विचार कर रही है। वैसे तो Intel के इस बिजनेस क खरीदन के लिए कंपनी के पास कई कंपनियों से रूचि जाहिर की गई है। इसके लिए Intel ने Goldman Sachs Group को नियुक्त भी किया है।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं। 

Intel ने एक अपने एक बयान में कहा है कि वो अपने 5G नेटवर्क के लिए 4G और 5G पीसी के लिए काम करता रहेगा। साथ ही कंपनी के CEO बॉब स्वान ने कहा, “हम 5G और नेटवर्क के क्लाउडिफिकेशन में अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं। वहीं, स्मार्टफोन मॉडम के कारोबार में यह साफ हो गया है कि हम इसमें आगे अपना कोई काम नहीं करेंगे।“

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Qualcomm और Apple ने पेटेंट लाइसेंसिंग को लेकर पिछले दो साल से चल रही कानूनी लड़ाई को खत्म कर दिया है। साथ ही इनके बीच रॉयल्टी विवाद का भी सेटलमेंट हो गया है। इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि iPhone में एक बार फिर Qualcomm के मॉडम चिप्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं, दोनों कंपनियों में ग्लोबल पेटेंट लाइसेंस और चिपसेट सप्लाई को लेकर भी साझेदारी भी हुई है। दोनों कंपनियों के एक बयान की मानें तो Apple कंपनी Qualcomm को पेमेंट भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

Redmi 7 से Oppo Reno तक ये स्मार्टफोन्स इस हफ्ते मार्केट में हुए लॉन्च, जानें फीचर्स से कीमत तक

Walmart ने Amazon की एक दिन में फ्री शिपिंग का दिया ये जवाब, किया ट्वीट

Flipkart Grand Gadget Days: लैपटॉप से DSLR तक इन प्रोडक्टस पर ₹19000 तक डिस्काउंट उपलब्ध 

Posted By: Shilpa Srivastava