Move to Jagran APP

Apple के iOS 17 में मिलेगा स्मार्ट डिस्प्ले फीचर, iPad में भी मिल सकता है सपोर्ट

Apple iOS 17 एपल WWDC 2023 में iOS 17 को पेश कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक एपल आईफोन के साथ-साथ आईपैड में स्मार्ट डिस्प्ले फीचर ला सकता है। बता दें ये इंटरफेस सिर्फ लॉक स्क्रीन पर ही दिखाई देगा। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Thu, 25 May 2023 03:31 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 03:36 PM (IST)
Apple के iOS 17 में मिलेगा स्मार्ट डिस्प्ले फीचर, iPad में भी मिल सकता है सपोर्ट
Apple is reportedly planning a new lock screen Smart Display Features interface for iPhones with iOS 17

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iOS 17 के साथ iPhones के लिए एक नए लॉक स्क्रीन इंटरफेस लाने की प्लानिंग कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार नया इंटरफेस स्मार्ट डिस्प्ले में कैलेंडर अपॉइंटमेंट, मौसम और नोटिफिफकेशन दिखा सकता है।

loksabha election banner

हालांकि, नया इंटरफेस सिर्फ सिर्फ लॉक स्क्रीन पर ही दिखाई देगा। iPhone की लॉक स्क्रीन पर नए डिस्प्ले के साथ, डिवाइस को डेस्क या नाइटस्टैंड पर रखने पर डिवाइस को और अधिक उपयोगी बनाने के लिए एपल काम कर रहा है। आइए आपको डिटेल से नए अपडेट के बारे में बताते हैं।

iOS 17 में मिल सकता है स्मार्ट डिस्प्ले

एपल WWDC 2023 में iOS 17 को पेश कर सकता है। रिपोर्ट के अनुसार अगर आपका फोन को क्षैतिज रूप से पड़ा होता है और लॉक होता है, तो फीचर नोटिफिकेशन, ईवेंट और यहां तक ​​कि मौसम की डिटेल को दिखाता है। iPhone इसे iOS, iPadOS, macOS, tvOS और watchOS के अपने आगामी वर्जन के लिए लॉन्च कर सकता है। इसके साथ-साथ xrOS, इसके मिक्स रियलिटी हेडसेट के लिए एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम भी इवेंट में पेश कर सकता है।

iPad में भी मिल सकता है स्मार्ट डिस्प्ले फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन के साथ-साथ एपल इस स्मार्ट डिस्प्ले फीचर को आईपैड में भी ला सकता है। क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी एक मैगनेट माउंट पर भी काम कर रही है, जिसका इस्तेमाल डिवाइस के साथ किया जा सकता है। इस फीचर को iOS 17 के साथ पेश किया जाएगा, जिसकी घोषणा वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2023 में की जाएगी। वार्षिक डेवलपर इवेंट 5 जून को आयोजित किया जाएगा। Apple iOS 17 का इंटरनल कोडनेम डॉन है।

कंट्रोल सेंटर होगा रिडिजाइन

iPhone X और iOS 11 की शुरुआत के बाद से iOS पर कंट्रोल सेंटर वहीं पुराना वाला चलता रहा है। रिपोर्ट की मानें तो Apple अपने अगले अपडेट में iOS 17 के कंट्रोल सेंटर के लिए महत्वपूर्ण अपडेट ला सकता है। हालांकि इवेंट अगले महीने शुरू होने वाला है।

इन iPhone को मिल सकता है iOS 17 अपडेट

  1. iPhone 15
  2. iPhone 14 series
  3. iPhone 13 lineup
  4. iPhone 12 series
  5. iPhone 11 range
  6. iPhone X series
  7. iPhone SE 2020
  8. iPhone SE 2022
  9. iPhone 8
  10. iPhone 8 Plus


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.