Move to Jagran APP

iOS 17: कई नए अपडेट के साथ आएगा Apple का नया आईओएस, Siri से लेकर कार-प्ले तक बदल जाएगी सबकी काया

खबर आ रही है कि एपल अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाने पर विचार कर रहा है जिसे iOS 17 नाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये अपडेट कई ऐसे फीचर्स लाने वाला है जो लंबे समय से यूजर्स द्वारा मांगे जा रहे हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 09:49 AM (IST)
iOS 17 to come with new features for users, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple भारत में लाखों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल होता है, जिसमें iPhone, iPad और दूसरे डिवाइस शामिल हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि एपल समय समय पर अपने यूजर्स को नए अपडेट देता रहता है। साथ ही यह भी ध्यान रखता है कि यूजर्स कको कोई परेशानी ना हो।

फिलहाल हम जिस अपडेट की बात कर रहे हैं, वो काफी खास है, क्योंकि एपल अपने यूजर्स के लिए जल्द नया अपडेट ला सकता है, जिसे iOS 17 नाम दिया गया है। बता दें कि अपने लॉन्च के काफी पहले इस अपडेट को लेकर कई जानकारी सामने आई है। आइये, इसके बारे में जानते हैं।

कब लॉन्च होगा iOS 17

साल की शुरुआत के साथ ही iOS 17 को लेकर कई लीक सामने आई है, एपल के आईफोन हैंडसेट के लिए आने वाला सॉफ्टवेयर अपडेट कई ऐसे फीचर्स और अपग्रेड लाने वाला है, जो आईफोन यूजर्स के लिए खास होंगे। बताया जा रहा है कि इसे कंपनी के सालाना इंवेट WWDC में शुरू किया जाएगा।

मिलेगा बग फिक्स और बेहतर परफॉर्मेंस

टिपस्टर मार्क गुरमैन ने बताया था कि आगामी वर्जन बग फिक्स और परफॉर्मेंस में बढ़ोतरी पर काम करेगा। इसके साथ ही iOS 17 अपडेट में इन सुधारों और ट्यून-अप के अलावा कई नई सुविधाएं शामिल हो सकती हैं। गुरमन का कहना है कि अगला iOS अपडेट कई ऐसे फीचर्स के लिए अपडेट जोड़ सकता है, जिसकी मांग यूजर्स में लंबे समय से थी।

मार्क गुरमैन का कहना है कि Apple ने शुरुआत में ही iOS 17 पर काम करना शुरू कर दिया था। इसका उद्देश्य बग को ठीक करने और परफॉर्मेंस में सुधार करना था जिसे "ट्यूनअप रिलीज" कहा गया था। iPhone निर्माता ने iOS 16 अपडेट को पेश किया, जिसमें कई नई सुविधाएं शामिल थीं, लेकिन छूटी हुई समय सीमा को सही नही कर पाया था। इसकी एक बग से भरी शुरुआत हुई, जिसने पता लगाने के लिए बहुत सारे अपडेट लिए और समय का भी नुकसान किया।

किए गए कई बदलाव

गुरमन ने कहा है कि एपल ने आगामी iOS 17 रिलीज की विकास प्रक्रिया के दौरान अपनी रणनीति को बदलने का फैसला किया है। इस अपडेट में कई विशेषताएं हो सकती हैं, जिनके लिए एपल के कई कस्टमर्स ने अनुरोध किया था। बता दें कि इस अपडेट को डॉन कोडनेम दिया गया है।

मिलेंगे ये अपडेट

आगामी सॉफ्टवेयर अपडेट के जून में किसी समय, Apple के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2023 में प्रदर्शित होने की उम्मीद है। एपल से लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपेक्षित नई सुविधाओं में अगली पीढ़ी का कारप्ले अनुभव शामिल है, जो एयर कंडीशनिंग और FM रेडियो जैसे वाहन कार्यों के साथ आ सकता है। Apple के डिजिटल वॉयस असिस्टेंट, सिरी के अब केवल ‘सिरी’ बोले जाने पर एक्टिवेट होने की संभावना है, जिसके लिए पहले यूजर्स को ‘हे सिरी’ ट्रिगर फ्रेज बोलना पड़ता था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.