Move to Jagran APP

12 सितंबर के Apple इवेंट से पहले लीक हुईं आने वाली iPhone सीरीज की कीमतें

macerkopf.de की रिपोर्ट की मानें तो iPhone Xs की कीमत 909 यूरो यानी करीब 80,000 रुपये होने की उम्मीद है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 12:14 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 06:29 PM (IST)
12 सितंबर के Apple इवेंट से पहले लीक हुईं आने वाली iPhone सीरीज की कीमतें

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple iPhone Xs सीरीज को 12 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस इवेंट में Apple iPhone Xs और iPhone Xs Max लॉन्च किए जाने की संभावना है। लेकिन इसके लॉन्च से पहले ही एप्पल डिवाइसेज की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स लीक होना शुरू हो गई हैं। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6.5 इंच का OLED मॉडल कंपनी की प्रीमियम डिवाइस हो सकती है। इसका नाम iPhone Xs Max हो सकता है। वहीं, KeyBanc कैपिटल मार्केट विश्लेषक की मानें तो इस साल कंपनी बिक्री के मामले में पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

loksabha election banner

एप्पल के नए वेरिएंट्स की ये हो सकती हैं कीमतें:

macerkopf.de की रिपोर्ट की मानें तो iPhone Xs की कीमत 909 यूरो यानी करीब 80,000 रुपये होने की उम्मीद है। जबकि iPhone Xs Max की कीमत 1149 यूरो यानी करीब 96,000 रुपये होने की उम्मीद है। यह कीमत इन फोन्स के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। एप्पल इन फोन्स के 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 170 यूरो यानी करीब 14,000 रुपये ज्यादा चार्ज करेगी। वहीं, इसके 6.1 इंच एलसीडी स्क्रीन वेरिएंट की कीमत 799 यूरो यानी करीब 66,000 रुपये हो सकती है।

KeyBanc कैपिटल मार्केट विश्लेषक की मानें तो इस साल एप्पल के लिए काफी संभावनाएं हैं। जिस तरह iPhone 6 के समय पर कंपनी ने ज्यादा बिक्री की थी। उसी तरह इस साल भी कंपनी की सेल्स में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। जैसा की सभी जानते हैं कि भारत में आईफोन सीरीज के हैंडसेट की कीमत काफी ज्यादा होती हैं। लेकिन जिस तरह डॉलर की कीमत रुपये के मुकाबले लगातार बढ़ रही है इसके चलते कंपनी हैंडसेट्स की कीमत भारत में ज्यादा ही रखेगी।

एप्पल 12 सितंबर को लॉन्च करेगी नए हैंडसेट:

कंपनी ने मीडिया को इनवाइट भेज दिए हैं। आईफोन लॉन्च इवेंट एप्पल के क्यूपर्टिनो स्थित नए कैंपस में होगा। एप्पल का इनवाइट क्रिप्टिक भाषा में लिखा है। क्रिप्टिक भाषा का अर्थ है की इन्वाइट में इवेंट के बारे में और आने वाले फोन के बारे में हिंट दी गई है। इन्वाइट में लिखा है - गेदर राउंड। इसके साथ एक गोल्डन रिंग की इमेज है जो पावर बटन जैसी लग रही है। इवेंट 10AM लोकल टाइम पर शुरू होगा। इसका मतलब भारत में इस इवेंट को आप रात्रि 10:30 बजे ट्रैक कर सकते हैं।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-apple-launch-new-iphone-on-12-september-18374948.html

यह भी पढ़ें:

Skype से अब अपने फोन और डेस्कटॉप में भी कर सकेंगे कॉल रिकार्डिंग, जानें कैसे करेगा काम

Yu Ace की पहली फ्लैश फ्लिपकार्ट पर होगी शुरू, 6000 रु का फोन 399 रु में खरीदने का मौका

Jio Phone 2 की तीसरी फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे होगी शुरू, इस तरह कर पाएंगे बुक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.