नई दिल्ली (टेक डेस्क)। माइक्रोमैक्स ने हाल ही में बजट स्मार्टफोन Yu Ace लॉन्च किया था। इस फोन की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। इसके बाद 13 सितंबर से यह फोन ओपन सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस फोन की खासियत की बात करें तो फोन में एचडी प्लस 18:9 डिस्प्ले, 4000 एमएएच बैटरी, फेस अनलॉक फंक्शन और कंपनी का स्टीरॉइड लॉन्चर दिया गया है।

Yu Ace कीमत और ऑफर्स:

इस फोन की कीमत 5,999 रुपये है। यह इसके 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। इस फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को चारकोल ग्रे, इलेक्ट्रिक ब्लू और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश उपलब्ध कराया गया है। इस फोन को नो कॉस्ट ईएमआई पर खरीदा जा सकेगा। साथ ही यूजर को 2,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा। साथ ही एक्सिस बैंक के बज क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का अतिरिक्त ऑफ मिलेगा। इसके अलावा फोन पर 5,600 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा। अगर यूजर को पूरी एक्सचेंज वैल्यू मिल जाती है तो उन्हें यह फोन मात्र 399 रुपये में मिल सकता है।

Yu Ace के फीचर्स:

इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1440 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। यह फोन क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। कंपनी ने कहा है कि वर्ष 2019 की शुरुआत में इसे एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट मिलना शुरु हो जाएगा।

फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी दो दिन से ज्यादा चल सकती है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साथ ही फेस अनलॉक फीचर भी मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कनेक्टविटी के लिए फोन में 4G LTE (दोनों सिम के लिए), VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं।

Yu Ace बनाम Infinix Smart 2:

ये दोनों ही फोन्स एक ही चिपसेट पर काम करते हैं। दोनों ही फोन्स में ड्यूल 4जी सपोर्ट दिया गया है। बैटरी के मामले में देखा जाए तो Yu Ace में ज्यादा क्षमता वाली बैटरी दी गई है। वहीं, Xiaomi Redmi 5A भी Yu Ace को कड़ी टक्कर देता है लेकिन यह फोन ड्यूल 4जी सपोर्ट के साथ नहीं आता है। Infinix Smart 2 के फीचर्स जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Jio Phone 2 की तीसरी फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे होगी शुरू, इस तरह कर पाएंगे बुक

Paytm से घर बैठे हर दिन कमा पाएंगे हजारों रुपये, जानिए कैसे

Nokia जल्द लॉन्च कर सकता है 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन, तस्वीरें हुई लीक

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस