Move to Jagran APP

खत्म हुआ इंतजार! iPad यूजर्स को मिल रहा डेटिकेटेड कैलकुलेटर, मिलते हैं कई खास फंक्शन

Apple ने बीते सोमवार अपने कस्टमर्स के लिए नए iOS और iPadOS को पेश किया है। इस बार iPadOS के साथ लंबे समय से पेंडिंग पड़े कैलकुलेटर ऐप को पेश किया है। कैलकुलेटर ऐप में हिस्ट्री और यूनिट ट्रांसफर की सुविधा मिलती हैं। इसमें मैथ नोट्स कैलकुलेटर है जो यूजर को गणितीय समस्याओं को टाइप करने और उन्हें तुरंत हल करने देता है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Tue, 11 Jun 2024 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 12:30 PM (IST)
iPad यूजर्स को मिल रहा डेटिकेटेड कैलकुलेटर, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने WWDC 2024 की शुरुआत सॉफ्टवेयर फोकस के साथ की, जिसमें iPadOS 18 में आने वाली रोमांचक नई सुविधाएं पेश की गईं हैं। कंपनी ने कैलकुलेटर ऐप की शुरुआत है, जिसका इंतजार लंबे समय से iPad यूजर कर रहे है। iPadOS 18 ने शक्तिशाली मैथ टूल और एक डेडिकेटेड कैलकुलेटर ऐप पेश किया।

बेसिक कैलकुलेशन से बेहतर

  • iPadOS 18 कैलकुलेटर सरल गणनाओं से परे है। यह बेसिक और साइंटिफिक दोनों प्रकार के फंक्शन की सुविधा देता है।
  • इससे यूजर एंटर दबाने से पहले पूरे एक्सप्रेशन(कैलकुलेशन) देख सकते हैं।
  • इसके अलावा फीचर में पिछले कैलकुलेशन को ट्रैक करने के लिए एक हिस्ट्री फंक्शन और लंबाई, वजन, करेंसी जैसे आसान के लिए यूनिट कन्वर्जन फीचर को शामिल किया गया हैं।

यह भी पढ़ें- iOS 18: iPhones यूजर्स को मिलें कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन फीचर्स, आखिर क्यों हैं इतने खास

मैथ नोट्स

  • इसमें सबसे खास फीचर इसका नोट्स फीचर है, जो यूजर्स के लिए एक क्रांतिकारी टूल है। इसमें एक डिजिटल पेन और पेपर होता है, जो आपके लिखते ही समीकरणों को हल कर देता है।
  • गणित नोट्स के साथ बस अपना समीकरण लिखें या टाइप करें और यह तुरंत हल हो जाता है।
  • मैथ नोट्स एडिटिंग को पहचानता है और सॉल्यूशन को इसके अनुसार अपडेट करता है और लाइव फीडबैक देता है।

वेरिएबल सपोर्ट और ग्राफिंग की सुविधा

  • इसकी फंक्शनालिटी बुनियादी गणनाओं से परे फैली हुई है। मैथ नोट्स वेरिएबल को मान असाइन करने की अनुमति देता है, जो इसे नई अवधारणाओं का अभ्यास करने या बजट पर काम करने के लिए बेहतर विकल्प बनाता है।
  • ग्राफिंग भी एक खास सुविधा है,जो एक ही टैप से आप अपने समीकरण का ग्राफ बना सकता है या उनके संबंध को देखने के लिए कई समीकरण भी जोड़ सकता है।
  • मैथ नोट्स नोट्स ऐप के साथ सहजता से इंटीग्रेटेड होता है, आपके काम को ऑटोमेटिकली डेडिकेटेड मैथ नोट्स फोल्डर में सहेजता है।
  • यहां तक ​​​​कि ऐप के बीच स्विच करने से भी आपका काम बाधित नहीं होगा, जिसे मैथ नोट्स आपके समीकरणों को आसान एक्सेस के लिए याद रखता है।

यह भी पढ़ें- AI को लेकर Samsung ने मारा Apple को ताना, कही ये बात...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.