Move to Jagran APP

AI को लेकर Samsung ने मारा Apple को ताना, कही ये बात...

एपल WWDC 2024 इवेंट के पहले ही दिन एआई को लेकर एलान कर चुका है। इसी के साथ कंपनी ने चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई के साथ अपनी पार्टनरशिप को लेकर जानकारी दी। एपल यूजर्स लेटेस्ट ओएस अपडेट के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल कर सकेंगे। जहां पहले एपल को लेकर एलन मस्क ने अपनी नाराजगी जाहिर की वहीं अब सैमसंग का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Tue, 11 Jun 2024 11:50 AM (IST)
AI को लेकर Samsung ने मारा Apple को ताना, कही ये बात...
AI को लेकर Samsung ने मारा Apple को ताना, कही कंपनी को कड़वी लगने वाली ये बात

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल WWDC 2024 इवेंट के पहले ही दिन एआई को लेकर एलान कर चुका है। इसी के साथ कंपनी ने चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई के साथ अपनी पार्टनरशिप को लेकर जानकारी दी।

कंपनी का कहना है कि एपल यूजर्स लेटेस्ट ओएस अपडेट के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल कर सकेंगे। जहां पहले एपल को लेकर एलन मस्क ने अपनी नाराजगी जाहिर की वहीं अब सैमसंग का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

सैमसंग ने एपल को लेकर अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है।

सैमसंग ने दिया एपल को ताना

सैमसंग का कहना है कि एआई की रेस में एपल कहीं पीछे रह गया। वहीं, iOS18 के दो ऐसे फीचर्स को लाया गया है, जो कि अपने आप में नए नहीं हैं।

इन फीचर्स की सुविधा सैमसंग फोन में पहले से ही दी जा रही है। सैमसंग ने एक लेटेस्ट पोस्ट में कहा है कि एपल ने कुछ खास नया या ग्राउंडब्रेकिंग पेश नहीं किया।

ये भी पढ़ेंः Apple और OpenAI की पार्टनरशिप से नाराज हुए Elon Musk, कहा- बैन कर दूंगा एपल डिवाइस

2010 से सैमसंग दे रहा ये सुविधा

एपल ने WWDC 2024 (WorldWide Developers Conference) में आईफोन यूजर्स के लिए एक नई सुविधा का एलान किया। कंपनी ने जानकारी दी कि आईफोन यूजर्स अपने ऐप आइकन को एक जगह से दूसरी जगह मूव कर प्लेस कर सकते हैं।

हालांकि, सैमसंग का इस पर कहना है कि यह सुविधा आईफोन से पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश हो चुकी है। आइकन मूव करने की यह सुविधा कंपनी साल 2010 से ही उपलब्ध करवा रही है।

ये भी पढ़ेंः Apple Intelligence: नए AI टूल्स से लैस होंगे ये एपल डिवाइस, लिस्ट में चेक करें अपने आईफोन-आईपैड का नाम