Move to Jagran APP

Apple और OpenAI की पार्टनरशिप से नाराज हुए Elon Musk, कहा- बैन कर दूंगा एपल डिवाइस

टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने एपल और चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई की पार्टनरशिप के बाद एक बड़ा एलान किया है। मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर दोनों कंपनियों की इस पार्टनरशिप को लेकर नाराजगी जताई है। मस्क का कहना है कि एपल डिवाइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Tue, 11 Jun 2024 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 08:28 AM (IST)
Apple और OpenAI की पार्टनरशिप से नाराज हुए एलन मस्क, कही ये बात

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने एपल और चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई की पार्टनरशिप के बाद एक बड़ा एलान किया है।

मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर दोनों कंपनियों की इस पार्टनरशिप को लेकर नाराजगी जताई है। मस्क का कहना है कि एपल डिवाइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

इतना ही नहीं, मस्क ने अपनी कंपनी में काम कर रहे लोगों के लिए एपल डिवाइस को बैन करने की बात तक कह दी है।

टेस्ला, स्टारलिंग, एक्स और स्पेसएक्स में बैन होंगे एपल डिवाइस

मस्क ने एक लेटेस्ट पोस्ट में लिखा है कि अगर एपल ओएस लेवल पर ओपनएआई को इंटीग्रेट करता है तो एपल डिवाइस का इस्तेमाल मेरी कंपनी में पूरी तरह बैन कर दिया जाएगा।

मेरी कंपनी में विजिट करने वाले विजिटर्स को भी अपने एपल डिवाइस दरवाजे पर भी छोड़ कर आने होंगे। जहां, इन डिवाइस को दरवाजे पर चेक किया जाएगा और बाहर ही एक पिंजरे में रख दिया जाएगा।

एपल इतना स्मार्ट नहीं कि खुद का एआई बना सके

मस्क का कहना है कि दोनों कंपनियों की यह पार्टनरशिप बेतुकी है। एपल इतना स्मार्ट नहीं है कि अपना खुद का एआई बना सके और ओपनएआई को लेकर यह सुनिश्चित कर रहा है कि यूजर की सिक्योरिटी और प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं होगा।

एपल को खुद इस बात की जानकारी नहीं है कि एक बार ओपनएआई के हाथ में यूजर के डेटा का कंट्रोल आ जाए तो क्या होगा। कंपनी आपको धोखा दे रही है।

ये भी पढ़ेंः Apple Intelligence: iPhone, iPad, MacBook सभी को मिली AI की ताकत, क्या है एपल इंटेलिजेंस और इसकी खूबियां

क्यों नाराज हो रहे हैं मस्क

दरअसल, मस्क द्वारा किए गए सारे पोस्ट एपल के WWDC 2024 इवेंट में हुए एलानों से जुड़े हैं। एपल ने अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्ररेंस में यूजर्स के लिए एलान किया है कि चैटजीपीटी चैटबॉट को एपल डिवाइस में ओएस अपडेट के साथ लाया जा रहा है। यह एपल और ओपनएआई की पार्टनरशिप के तहत किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.