Move to Jagran APP

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी! नए सिक्योरिटी अपडेट और एडवांस फीचर्स के साथ आया iOS 16.3

Apple ने अपने iOS 16.3 अपडेट को पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसके साथ यूजर्स को कई नए सिक्योरिटी अपडेट और बग फिक्स दिए जाएंगे। आइये जानते हैं कि ये आपके लिए कैसे फायदेमंद होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Mon, 16 Jan 2023 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 09:34 AM (IST)
iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी! नए सिक्योरिटी अपडेट और  एडवांस फीचर्स के साथ आया  iOS 16.3
Beta version of iOS 16.3 is here now, know what will change

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में हजारों ऐसे यूजर्स है , जो ऐपल डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं। iPhone इनमें सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। लोग नई सीरीज के आने से पहले ही इसको लेकर काफी उत्साहित रहते हैं। कंपनी भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ती है और समय-समय पर नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है, ताकि लोगों का जुड़ाव बना रहे । आज हम ऐसे ही एक अपडेट की बात कर रहे हैं, जो पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए लाइव कर दिया गया है। हम iOS 16.3 की बात कर रहे हैं तो आइये जानते हैं कि यह आपके लिए कैसे फायदेमंद है।

loksabha election banner

iOS 16 बीटा अपडेट

iOS 16.3 बीटा 2 अब पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू हो रहा है। इसके बाद आपका iPhone अनुभव इमरजेंसी SOS सेटिंग्स और सिक्योरिटी कीज सहित कई तरह के बदलाव लेकर आएगा। बता दें कि पिछले महीने कंपनी iOS 16.2 को शुरू किया था, जिसने आईफोन यूजर्स को कस्टमाइज ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले फीचर, सिक्योरिटी, ऐपल म्यूजिक सिंग फीचर, नया फ्री फॉर्म ऐप और एडवांस डाटा सहित कई फैंसी सुविधाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें- Ransomware से लेकर डाटा ब्रीच, 2022 में साइबर अटैक्स के सबसे ज्यादा निशाने पर रही ये इंडस्ट्री

अगले महीने यूजर्स के लिए आ सकता हैं iOS 16.3

यह भी हो सकता है कि iOS 16.3 आपको अधिक सिक्योरिटी अपडेट और बग फिक्स के साथ आए। MacRumors की नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि iOS 16.3 अगले एक महीने के भीतर आम जनता के लिए उपलब्ध हो सकता है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि iPhone यूजर्स के लिए iOS 16.3 अपडेट में क्या नया है?

मिलेगा नया होमपॉड हैंडऑफ प्रॉम्प्ट

टिपस्टर मैक्स वेनबैक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पर साझा किया कि पहले iOS 16.3 बीटा अपडेट में एक नया फीचर जोड़ा गया है, जो मूल रूप से एक iPhone यूजर को म्यूजिक को होमपॉड में ट्रांसफर करने या बंद करने के लिए प्रेरित करेगा।

इमरजेंसी SOS सेटिंग में भी अपडेट

MacRumors के अनुसार iOS 16.3 के दूसरे बीटा में iPhone पर इमरजेंसी SOS सेटिंग्स में रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलने की संभावना है। ये सेटिंग्स अब और भी स्पष्ट होंगी उदाहरण के लिए ‘कॉल विथ होल्ड’ को अब ‘कॉल विथ होल्ड एंड रिलीज’ के रूप में दिखाई देगा, जबकि ‘कॉल विथ 5 प्रेस’ को ‘कॉल विथ 5 बटन प्रेस’ के रूप में पढ़ा जाएगा। इसी तरह ‘कॉल काउंटडाउन’ को ‘कॉल साइलेंटली’ के रूप में लिखा जाएगा। इतना ही नहीं, Apple ने हर कमांड के लिए डिटेल्स भी दिया जाएगा।

Apple ID सुरक्षा कीज में अपडेट

इस अपडेट के साथ आपको Apple ID के लिए सुरक्षा कीज के लिए भी अपडेट पेश किया जा रहा है। Apple ने जानकारी दी थी कि वह 2023 की शुरुआत में विश्व स्तर ID सिक्योरिटी कीज को उपलब्ध कराएगा। अपने कहे के मुताबिक कंपनी ने Apple ID सुविधाओं के लिए सुरक्षा कीज को पेश किया, जो आपको अपने अकाउंट को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए हार्डवेयर सुरक्षा कीज का उपयोग करने की अनुमति देती हैं।

यह भी पढ़ें- Microsoft ने इन Windows के लिए बंद कर दिया है सपोर्ट, क्या ठप हो जाएगा आपका लैपटॉप?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.