Move to Jagran APP

एयरटेल बनाम आइडिया बनाम बीएसएनएल: जानें 75 रुपये में कौन दे रहा बेहतर benefits

यहां जानें 75 रुपये में इन तीनों कंपनियों में से कौन ज्यादा बेहतर बेनिफिट दे रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 07:30 AM (IST)
एयरटेल बनाम आइडिया बनाम बीएसएनएल: जानें 75 रुपये में कौन दे रहा बेहतर benefits
एयरटेल बनाम आइडिया बनाम बीएसएनएल: जानें 75 रुपये में कौन दे रहा बेहतर benefits

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारती एयरटेल ने आइडिया और बीएसएनएल को टक्कर देने के लिए 75 रुपये का प्लान पेश किया है। इसके तहत यूजर्स को 28 दिन की वैधता दी जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को वॉयस कॉलिंग समेत डाटा और एसएमएस भी दिए जाएंगे। एयरटेल से पहले BSNL और आइडिया ने 75 रुपये का प्लान पेश किया था। ये कंपनियां इस प्लान में वॉयस कॉल्स, डाटा और एसएमएस बेनिफिट्स उपलब्ध करवा रही हैं।

loksabha election banner

एयरटेल 75 रुपये का प्लान:

इस प्लान के तहत यूजर्स को 300 मिनट यानी 18,000 सेकेंड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग के दिए जाएंगे। इन मिनट्स का इस्तेमाल कर यूजर्स रोमिंग कॉल्स भी कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को 1 जीबी 2जी/3जी/4जी डाटा दिया जाएगा। साथ ही 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। यह प्लान सभी सर्कल्स के लिए उपलब्ध है।

BSNL 75 रुपये का प्लान:

इस प्लान में बिना लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। आपको बता दें कि यूजर्स मुंबई और दिल्ली के लिए फ्री कॉलिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसकी वैधता 15 दिनों की है। कॉलिंग के अलावा यूजर्स को 500 एसएमएस और 10 जीबी 3जी डाटा दिया जाएगा। इसमें कोई डेली लिमिट नहीं दी गई हैं। इस प्लान में एक खास बात यह है कि इसमें वैलिडिटी एक्सटेंशन ऑप्शन है। यूजर्स किसी भी STV से रिचार्ज कर इस प्लान की वैलिडिटी को 6 महीने तक बढ़ा सकते हैं।

जानें आइडिया के प्लान के बारे में:

आइडिया का प्लान भी 75 रुपये का है। इस प्लान में 300 मिनट वॉयस कॉलिंग दी जा रही है। साथ ही 1 जीबी 2जी/3जी/4जी डाटा भी दिया जा रहा है। साथ ही 100 एसएमएस का लाभ भी मिलेगा।

एयरटेल बनाम आइडिया बनाम बीएसएनएल:

  • डाटा की बात करें तो एयरटेल और आइडिया में 1 जीबी 2जी/3जी/4जी डाटा दिया जा रहा है। वहीं, BSNL में 10 जीबी 3जी डाटा दिया जा रहा है। हालांकि, यह केवल 3जी डाटा ही दे रहा है।
  • वॉयस कॉल्स की बात करें तो एयरटेल और आइडिया में 300 मिनट वॉयस कॉलिंग दिए जा रहे हैं। वहीं, BSNL अनलिमिटेड कॉलिंग मुहैया करा रहा है।
  • इसके अलावा एयरटेल और आइडिया में 100 एसएमएस की सुविधा दे रहे हैं। तो वहीं, BSNL 500 एसएमएस उपलब्ध करा रहा है।

यह भी पढ़ें:

Asus ZenFone 5Z की पहली सेल शुरू, जानें मिलने वाले ऑफर्स के बारे में

एयरटेल प्रीपेड प्लान 597 रुपये बनाम वोडाफोन 549 रुपये: जानें कौन-सा प्लान है बेहतर

Oppo F9 Pro का नया टीजर जारी, VOOC फ्लैश चार्जिंग और ड्यूल कैमरा होंगे मुख्य फीचर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.