Move to Jagran APP

एक साथ 3 जगहों पर शुरू हुई Airtel की 5G सेवा, अब ये शहर भी उठाएंगे हाई स्पीड इंटरनेट के मजे

5G लॉन्च के साथ कंपनियों ने अपने 5G नेटवर्क को फैलाना शुरू कर दिया। इस क्रम को जारी रखते हुए एयरटेल ने अपने 5G को तीन और शहरों में शुरू कर दिया है। इसमें अहमदाबाद गांधीनगर और इम्फाल शामिल हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 21 Dec 2022 04:44 PM (IST)Updated: Wed, 21 Dec 2022 04:45 PM (IST)
एक साथ 3 जगहों पर शुरू हुई Airtel की 5G सेवा,  अब ये शहर भी उठाएंगे  हाई स्पीड इंटरनेट के मजे
Airtel launched Airtel 5G service in Ahmedabad and 2 more cities

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 5G के लॉन्च के साथ ही जियो और एयरटे जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपनी 5G सर्विसेज को शुरू कर दिया था। जहां जियो आए दिन नए शहरों में अपनी सेवाओं के जारी करने की घोषणा क करता रहता है, वहीं एयरटेल भी लगातार शहरों को 5G लिस्ट में जोड़ता जा रहा है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए भारती एयरटेल ने बुधवार को अहमदाबाद और गांधीनगर में हाई-स्पीड 5G सेवाएं शुरू कर रहा है। इसके साथ ही इंफाल में 5G सेवा शुरू करने की भी घोषणा की गई है।

loksabha election banner

गुजरात के इन शहरों में मिलेगी सेवा

अहमदाबाद और गांधीनगर में 5G सेवाओं के लाइव होने की घोषणा करते हुए, कंपनी ने कहा कि वर्तमान में अहमदाबाद में SG हाईवे, मेमनगर, सैटेलाइट, नवरंगपुरा, साबरमती, मोटेरा, चांदखेड़ा, दक्षिण बोपल, गोमतीपुर, मेमको, बापूनगर में सेवाएं चालू हैं।

वहीं गांधीनगर शहर में कोबा, रायसन, सरगासन, पेठापुर और अन्य प्रमुख जगहों पर ये सेवा शुरू की गई है। बता दें कि कपनी की योजना समय के साथ पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए नेटवर्क को बढ़ाने की है।

यह भी पढ़ें - Christmas Gift under 1500: ये गिफ्ट जीत लेंगे अपनों का दिल, नहीं मिलेगा इससे सस्ता विकल्प

मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

टेलीकॉम ऑपरेटर ने बताया कि Airtel 5G Plus सेवाएं चरणबद्ध तरीके से कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा करना जारी रखे हुए है। 5G सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई स्पीड नेटवर्क का आनंद ले सकेंगे, जब तक कि रोल आउट अधिक व्यापक नहीं हो जाता।

इम्फाल में भी शुरू हुई सुविधा

Airtel 5G Plus कंपनी द्वारा मिलने वाली सेवाओं के पूरे पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा। इसके अलावा, यह हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने जैसे कई सुपरफास्ट एक्सेस भी देगा। कंपनी ने मणिपुर के इम्फाल में भी 5G की लॉन्चिंग की धोषणा की है।

यह भी पढ़ें - 2022 में इन प्रीमियम फोन की रही धूम, Apple, Samsung लेकर Oneplus तक सभी लिस्ट में शामिल

इस पर एक अलग बयान में एयरटेल ने कहा कि हाई स्पीड सेवाएं वर्तमान में शहर के अकंपैट क्षेत्र, देवलालैंड क्षेत्र, तक्येलपत क्षेत्र, रिम्स इंफाल क्षेत्र, नया सचिवालय, बाबूपारा क्षेत्र, नगरम , उरिपोक, सगोलबंद और अन्य चुनिंदा स्थान में चालू हैं। कंपनी ने कहा कि एयरटेल आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.