Move to Jagran APP

Airtel 4G यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब घर के अंदर मिलेगा जबरदस्त नेटवर्क

Airtel के इस कदम से कंपनी के करोडो़ं यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। साथ ही प्रतिद्वंदी कंपनियों Jio Vodafone Idea और BSNL को कड़ी चुनौती मिल सकती है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 08:56 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 11:28 AM (IST)
Airtel 4G यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब घर के अंदर मिलेगा जबरदस्त नेटवर्क
Airtel 4G यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब घर के अंदर मिलेगा जबरदस्त नेटवर्क

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Airtel 4G यूजर्स के लिए कंपनी ने नई LTE 900 तकनीक को इंट्रोड्यूस किया है। इस तकनीक से यूजर्स को इंडोर में भी फुल नेटवर्क कवरेज और हाई स्पीड इंटरनेट का एक्सेस मिल सकेगा। Airtel के इस कदम से कंपनी के करोडो़ं यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। Airtel ने इस नई तकनीक को फिलहाल कर्नाटक टेलिकॉम सर्किल के लिए उपलब्ध कराया है। बाद में इसे अन्य टेलिकॉम सर्किल के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

prime article banner

कंपनी का दावा है कि LTE 900 तकनीक के डिप्लॉयमेंट से यूजर्स को 900 मेगा हर्ट्ज बैंड के जरिए नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा जो इंडोर में भी बेहतर कवरेज देता है। इस तकनीक का फायदा खासतौर पर स्मार्टफोन यूजर्स को होगा जिन्हें अतिरिक्त इंटरनेट स्पीड का लाभ मिलेगा। बेहतर इंडोर कवरेज का मतलब साफ है कि यूजर्स को मल्टी स्टोरी बिल्डिंग, ऑफिस, मॉल एवं अन्य जगहों पर भी अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी।

कंपनी के कर्नाटक क्षेत्रे के सीईओ सी. सुरेन्द्रन ने कहा, हमरा मुख्य लक्ष्य ग्राहकों को बेहतर नेटवर्क एक्सपीरियंस प्रदान करना है। LTE 900 तकनीक के डिप्लॉयमेंट के बाद Airtel 4G कवरेज को और भी बेहतर किया जाएगा, खास तौर पर घरों और बिल्डिंग के अंदर। Airtel स्मार्टफोन कस्टमर्स को बिना किसी बाधा के हाई स्पीड 4G डाटा का लाभ मिलेगा। जिसकी वजह से यूजर्स एचडी क्वालिटी की कॉलिंग का भी लुफ्त इस अपग्रेडेड नेटवर्क के जरिए उठा सकेंगे। हम अपने नेटवर्क में लगातार सुधार करते हुए नई तकनीक लाने का प्रयास कर रहे हैं।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

Airtel का यह LTE 900 नेटवर्क कंपनी के 5G सेवा की शुरुआत से पहले यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी देगा। इसके अलावा Airtel ने ही सबसे पहले MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) तकनीक का इस्तेमाल किया था। जिसे 4.5G भी कहा जाता है। Airtel के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों Jio, Vodafone Idea और BSNL को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

यह भी पढ़ें:

Samsung का पहला 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 5G कल होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

Nokia X71 पंच-होल डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A30 का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK