नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने Galaxy A30 का रेड कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इससे पहले इसे ब्लू और ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया था। अब भारत में Galaxy A30 को रेड, ब्लू और ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा। इन कलर वेरिएंट्स के साथ Galaxy A30 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और Reliance Digital वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। इसकी कीमत 16,990 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो कलर वेरिएंट के अलावा सभी स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे होंगे। हालांकि, फिलहाल यह पता नहीं पाया है कि Galaxy A30 का रेड वेरिएंट ऑफलाइन उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं। इस फोन को Amazon से भी खरीदा जा सकता है। 

Galaxy A30 के फीचर्स:

इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस इनफिनिटी-यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080X2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। यह फोन Exynos 7885 चिपसेट के साथ आता है। यह उन यूजर्स के लिए सही है जो दिनभर में औसत परफॉर्मेंस चाहते हैं। Galaxy A30 को कंपनी के लेटेस्ट OneUI पर आधारति एंड्रॉइड 9 पाई के साथ पेश किया गया है। इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसकी एक्सटर्नल मेमोरी को 512 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Galaxy A30 को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर f/1.7 है। वहीं, सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर f/2.2 है। इसकी रियर कैमरा क्वालिटी की बात करें तो अगर रोशनी अच्छी हो तो आपको एक अच्छी फोटो क्लिक कर सकते हैं। लेकिन ज्यादा जूम करने पर इसके पिक्सल फट जाते हैं। लो लाइट में भी फोटो औसत से बेहतर ली जा सकती हैं लेकिन फोटोग्राफी लवर्स को यह फोन थोड़ा निराश कर सकता है। लेकिन हमारे हिसाब से इस प्राइस रेंज में यह कैमरा क्वालिटी अच्छी है। वहीं, फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फिक्सड फोक्स सेंसर दिया गया है। इस फोन से सेल्फी अच्छी आती हैं।

Galaxy A30 और A50 की बात करें तो इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। औसत इस्तेमाल करने पर फोन एक दिन तक चल सकता है। तीनों ही फोन्स USB-C ports और 15W फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें:

Amazon Echo Show भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 22,999 रुपये

Nokia 8110 4G फोन को भारत में मिला WhatsApp सपोर्ट, यहां से करें डाउनलोड

Nokia X71 पंच-होल डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स 

Posted By: Shilpa Srivastava