नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Amazon भारतीय मार्केट में अपनी प्रोडक्ट को बढ़ा रहा है। इसी क्रम में कंपनी ने Echo Smart Speakers और Fire TV Stick लॉन्च की थी। सेगमेंट को बढ़ाते हुए अब Amazon ने सेकेंड-जेनरेशन Amazon Echo Show को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस में 10 इंच की स्क्रीन और डॉल्बी-ट्यबन स्पीकर्स शामिल हैं। इसकी कीमत 22,999 रुपये है। इसे Amazon और चुनिंदा रिटेलर से खरीदा जा सकता है। इसे पिछले वर्ष अमेरिका में लॉन्च किया गया था।

Amazon Echo Show के फीचर्स:

यह फैब्रिक डिजाइन के साथ आते हैं। साथ ही इसमें 10 इंच की एचडी रेजोल्यूशन स्क्रीन दी गई है। यह यह एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इससे वीडियो कॉलिंग, होम सर्वेलेंस जैसे काम भी किए जा सकते हैं। Amazon Echo Show में डॉल्बी-ट्यून स्पीकर सिस्टम मौजूद है। इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी समेत स्मार्ट होम फंक्शनलिटी भी दी गई है। इस डिवाइश में 8 माइक्रोफोन मौजूद हैं जो वॉयस और वीडियो कॉल के दौरान साउंड को कैप्चर करता है। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसका इस्तेमाल वीडियोज देखने, फेसबुक पर फोटोज, मूवी ट्रेलर आदि के लिए भी किया जा सकता है।

Amazon Echo Show को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

इन सब के अलावा इसमें बिल्ट-इन वेब ब्राउजर भी मौजूद है जिसकी मदद आप वेब एक्सेस कर सकते हैं। इसे इको स्पीकर रेंज और अमेजन फायर टीवी स्टिक के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। अगर यूजर्स इसे सिटी बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड से खरीदते हैं तो उन्हें 2,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

राजन आनंदन ने 8 साल बाद छोड़ा Google India

2019 iPhones को बड़ी बैटरी और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च

Realme U1 की कीमत में एक बार फिर हुई कटौती, कीमत 9,999 रु से शुरू  

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप