Move to Jagran APP

राजन आनंदन ने 8 साल बाद छोड़ा Google India

गूगल साऊथ ईस्ट एशिया और भारत के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने Google में 8 साल काम करने के बाद अब कंपनी को छोड़ दिया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 08:05 AM (IST)
राजन आनंदन ने 8 साल बाद छोड़ा Google India

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गूगल साऊथ ईस्ट एशिया और भारत के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने Google में 8 साल काम करने के बाद अब कंपनी को छोड़ दिया है। आनंदन Google को छोड़कर अब Sequoia Capital India में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर कार्यरत होंगे। आनंदन Google में अप्रैल अंत तक अपनी सेवाएं देंगे। इनके जाने के बाद कुछ समय के लिए विकास अग्निहोत्री, गूगल इंडिया के सेल्स डायरेक्टर इनका कार्यभार संभालेंगे।

loksabha election banner

टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में Dell और Microsoft जैसी कंपनियों के साथ लगभग 3 दशक के अनुभव के साथ आनंदन को भारत में गूगल की ग्रोथ और भारतीय स्टॉर्टअप इकोसिस्टम में बड़ा योगदान देने के लिए जाना जाता है। 2018 में आनंदन ने बेंगलुरु में आधारित ऑनलाइन स्टार्टअप Buttercups, PregBuddy समेत दिल्ली में आधारित LetsMD के साथ-साथ कई स्टार्टअप में इन्वेस्ट किया था। Inc42 DataLabs की रिपोर्ट के अनुसार, आनंदन ने 80 से अधिक भारतीय स्टार्टअप में इन्वेस्ट किया था। आनंदन ने श्री लंका में Blue Ocean Ventures के नाम से अपना फंड भी लॉन्च किया था। इस फंड के जरिए आनंदन ने श्री लंका में 10 से अधिक निवेश किए थे।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

एक ब्लॉग में शैलेन्द्र जे सिंह, Sequoia Capital ने कहा की - आनंदन मुख्य रूप से हाल ही में लॉन्च किए गए स्टार्टअप Surge को देखेंगे। अमेरिकन वेंचर कैपटल फर्म Sequoia ने इस वर्ष जनवरी में Surge लॉन्च किया था। यह एक रैपिड स्केल प्रोग्राम है। Surge एक वर्ष में दो बार 10 से 20 शुरुआती चरण के स्टार्टअप को चुनता है और उसमें 1.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 10.6 करोड़ (प्रत्येक स्टार्टअप) में निवेश करता है। Sequoia इस प्रोग्राम के तहत अगले 4 से 5 वर्षों में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा निवेश करेगी। यह प्रोग्राम भारत और साउथईस्ट एशिया के स्टार्टअप्स को टारगेट करता है। आनंदन ने श्रीलंका में अपना फंड ब्लू ओशियन वेंचर लॉन्च किया था जिसे 2012 में शुरू किया गया था। इस फंड के जरिए आनंदन ने श्रीलंका में 10 निवेश से ज्यादा किए हैं।

यह भी पढ़ें:

DTH और Cable TV के नए नियमों के तहत कुछ क्षेत्रों में यूजर्स का बढ़ा टैरिफ बिल

Flipstart Days सेल में लैपटॉप, स्पीकर्स और स्मार्टवॉचेज पर मिल रहा 80 फीसद तक का डिस्काउंट

Realme 3 की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे Flipkart पर होगी शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.