नई दिल्ली (टेक डेस्क)। PUBG Mobile Vikendi Map को एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए बनाया गया है। यह नया मैप PUBG Mobile 0.10.0 अपडेट का हिस्सा है। यह प्लेटफॉर्म पर कई अन्य बेहतर फीचर्स भी उपलब्ध कराता है। PUBG Mobile Vikendi snow map स्नोमोबाइल, नया वेपन (G36C Assault Rifle), स्नो फाइट आदि के साथ आता है। वहीं, नए अपडेट में PUBG Mobile प्लेयर्स को आउटफिट बॉक्स III (7d) x1 और डाउनलोडिंग पर 1,888 BP मिलेगा। इसके अलावा Erangel Spawn Island पर क्रयू चैलेंज विनर्स को नया डिस्प्ले दिया गया जाएगा। यानी जिन यूजर्स ने PUBG सीजन 1 जीता है वो अब Spawn Island पर खेल पाएंगे।

PUBG Mobile Vikendi Map खेलते समय ध्यान रखने वाली 5 बातें:

1. बैलेंस्ड गेमप्ले के लिए प्लेयर्स दूसरे सर्वर के समान रैंक के प्लेयर्स से मैचमेकिंग कर पाएंगे।

2. इसमें चीटिंग रिक्गनीशन को पहले से बेहतर किया गया है। इसमें अगर कोई प्लेयर दूसरे प्लेयर को चीटिंग करते हुए पकड़ता है तो उसे रिपोर्ट कर सकता है। हालांकि, रिपोर्ट का विकल्प पहले भी था। लेकिन अब नया रिपोर्ट विकल्प पेश किया गया है। साथ ही अगर कोई यूजर किसी कारणवश बार-बार मैच को छोड़ रहा है तो उसे अतिरिक्त पेनाल्टी देनी पड़ती है।

3. अपने हथियारों को अपग्रेड करने के लिए लैब में नए मैटिरियल उपलब्ध कराए जाएंगे।

4. Snowmobile यूजर्स को मैप पर इधर-उधर घूमने या जाने में मदद करेगा। वहीं, दूसरे वाहन वर्फ की सतह पर स्लिप हो सकते हैं।

5. क्रयू चैलेंज में प्लेयर्स का बेस्ट रिजल्ट अब दिखाया जाएगा। साथ ही प्लेयर्स एक साथ सभी डेली मिशन रिवॉर्ड्स को ले पाएंगे।

जानें बिना फोन हैंग किए कैसे खेलें PUBG Mobile:

अगर फोन में हल्का हार्डवेयर दिया गया है तो कई बार PUBG Mobile गेम हैंग करने लगता है। इससे गेमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन आप गेम की परफॉर्मेंस को अपने हिसाब से बदल सकते हैं। एप्पल डिवाइसेज की बात करें तो ये डिवाइसेज काफी स्टेबल होती हैं। इसी के चलते इन फोन्स पर Fortnite जैसे गेम्स को 60 फ्रेम्स प्रति सेकेंड पर खेले जा सकते हैं। लेकिन नॉन-आईफोन यूजर्स इन गेम्स की परफॉर्मेंस को अपने हिसाब से कम ज्यादा कर सकते हैं। इस खबर की ज्यादा जानकरी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

अपने बैंक अकाउंट को हैक होने से इस तरह बचाएं, फॉलो करें ये टिप्स

Facebook पर अपने फ्रेंड्स और फोटोज को खोए बिना इस तरह कर सकते हैं अकाउंट डिलीट

करना चाहते हैं Google+ अकाउंट डिलीट तो इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो यूजर्स 

Posted By: Shilpa Srivastava