नई दिल्ली (टेक डेस्क)। HMD ग्लोबल ने पिछले साल लॉन्च होने वाले दो स्मार्टफोन्स Nokia 7.1 और Nokia 3.1 Plus की कीमतों में परमानेंट कटौती की है। Nokia 7.1 की कीमत लॉन्च प्राइस से 1,000 रुपये कम की गई हैं जबकि Nokia 3.1 Plus की कीमत में 1,500 रुपये की कटौती की गई है। कटौती के बाद 11,499 रुपये की कीमत में बिकने वाला स्मार्टफोन Nokia 3.1 Plus भी 10,000 रुपये से कम कीमत के समार्टफोन्स की सूची में शामिल हो गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत अब 9,999 रुपये रह गई है। इस रेंज के अन्य स्मार्टफोन्स के मुकाबले Nokia 3.1 Plus को क्यों हम बेहतर बता रहे हैं, आइए जानते हैं

Nokia 3.1 Plus के फीचर्स

डिस्प्ले और डिजाइन

इस स्मार्टफोन में 6 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 18:9 दिया गया है। इसके अलावा स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला 2.5D कर्व्ड पैनल दिया गया है। जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के मामले में भी यह स्मार्टफोन इस रेंज के अन्य स्मार्टफोन से कम नहीं है। फोन को पावर देने के लिए इसमें MediaTek Helio P22 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया गया है।

Android 9 Pie

फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 2 दिनों के बैकअप के साथ आता है। Nokia के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह यह भी एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। यही वजह है कि इसमें Android 9 Pie अपडेट जल्द दिया जा सकता है।

Redmi 6 Pro

Nokia 3.1 Plus का सीधा मुकाबला Xiaomi के Redmi 6 Pro से है। इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 625 प्रोसेसर दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन नें 5.84इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें:

Google Pixel 3 Lite सीरीज की वीडियो लॉन्च से पहले हुई लीक, देखें कैसा होगा फोन

BSNL 299 रुपये में दे रहा 1.5GB डाटा प्रतिदिन समेत वॉयस कॉलिंग बेनिफिट, पढ़ें प्लान डिटेल्स

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 की डिजाइन डिटेल हुई लीक, पढ़ें डिटेल्स

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस