नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung कंपनी 28 जनवरी को भारत में अपनी पहली Galaxy M सीरीज लॉन्च करेगी। इस सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 लॉन्च करेगी। पिछले काफी समय से इन स्मार्टफोन्स के लीक सामने आ रहे हैं। इसके लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर एक डेडिकेटेड पेज भी बनाया गया है। हालांकि, यहां यह नहीं बताया गया है कि यह पेज किस फोन (Galaxy M10 या Galaxy M20) के लिए बनाया गया है। अगर सैमसंग के रिकॉर्ड को देखा जाए तो यह कंपनी पहले Galaxy M10 को लॉन्च करेगी।

अमेजन पेज की बात करें तो यहां बताया गया है कि फोन वॉटरड्रॉप Infinity-V डिस्प्ले के साथ आएगा। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि M10 और M20 एक जैसे डिजाइन के साथ पेश किए जाएंगे। दोनों ही फोन पतले बेजल्स के साथ आएंगे। Galaxy M सीरीज Samsung के पहले फोन होंगे जिसमें वॉटरड्रॉप Infinity-V डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि इस सीरीज के फोन LCD डिस्प्ले के साथ आएंगे।

Samsung Galaxy M20 के संभावित फीचर्स:

Galaxy M20 के फीचर्स को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि इसमें Infinity-V या Infinity-U डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही इसमें टाइप सी पोर्ट भी दिया गया होगा। इसमें 5.36 इंच का LCD Full HD+ पैनल दिया गया होगा। इसका पिक्सल रेजोल्यशून 1080×2340 होने की उम्मीद है। साथ ही इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 होगा। साथ ही इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाने की भी उम्मीद है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिए जा सकता है। इसका पहला सेंसर 13 मेगापिक्सल (f/1.9 अपर्चर) का होगा। वहीं, दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल (डेप्थ शॉट्स) का होगा। इसके अलावा फोन में Exynos 7885 चिपसेट समेत 3 जीबी रैम दी जा सकती है। वहीं, 32 और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी जाने की उम्मीद है। यह फोन एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करेगा।

Galaxy M10 के संभावित फीचर्स:

इस लिस्टिंग के मुताबिक, Galaxy M10 में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह Infinity-V डिस्प्ले हो सकता है। इसमें 3400 एमएएच की लिथियम-आयन बैटरी दी जा सकती है। इससे पहले आई रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि इसमें मिड-रेंज Exynos 7870 प्रोसेसर दिया जाएगा। FCC लिस्टिंग से यह पता चला है कि इस फोन में 3 जीबी रैम और 16/32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा Galaxy M10 एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा। इस खबर की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Mi Mix 3 5G और Mi 9 को MWC 2019 में किया जा सकता है पेश, कंपनी ने भेजे इनवाइट

Flipkart Republic Day Sale: आसुस के इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा 8000 रुपये तक का डिस्काउंट

WhatsApp पर ग्रुप कॉल करना हुआ और भी आसान, एक साथ कर पाएंगे लोगों को Add 

Posted By: Shilpa Srivastava