नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Mobile World Congress 2019 (MWC) में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने बेस्ट प्रोडक्टस पेश करती हैं। इस दौरान कई नई तकनीक भी पेश की जाती हैं। अगर दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung की बात करें तो इस दौरान Galaxy S10, Galaxy S10 Lite, Galaxy S10+, Galaxy Fold और 5G Samsung Galaxy S10 X को लॉन्च करने की तैयारी में है। अब चीन की कंपनी Xiaomi ने भी इस रेस में हिस्सा लेने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने MWC 2019 के लिए मीडिया इनवाइट भी भेज दिए हैं। Xiaomi का यह इवेंट 24 फरवरी को होगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो MWC इवेंट में Xiaomi अपने 5G स्मार्टफोन Mi Mix 3 को पेश करेगा। इस फोन के ओरिजनल वेरिएंट की बात करें तो इसे पिछले वर्ष तीन में स्लाइडर कैमरा के साथ पेश किया गया था। इसके बाद कंपनी ने बताया था कि वो Mi Mix 3 के 5G वर्जन पर भी काम कर रहा है। अब कंपनी इस फोन को आखिरकार लॉन्च कर सकती है। इस फोन के अलावा Mi 9 भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कंपनी का इस इवेंट के लिए और क्या प्लान हैं। लेकिन कंपनी इस दौरान Mi Mix 3 5G और Mi 9 को लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है।

Xiaomi Mi 9 की बात करें तो कंपनी के CEO Lei Jun ने बताया है कि Mi 9 को पहले से बेहतर फास्ट चार्जिंग तकनीक केसाथ पेश किया जाएगा। साथ ही यह फोन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इसमें क्वालकॉम X24 मॉडम दिया जाएगा। वहीं, Mi Mix 3 5G में X50 मॉडम दिए जाने की उम्मीद है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज भी दी जाने की उम्मीद है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिए जाने की संभावना है। इसमें टियरड्रॉप नॉच दी गई होगी जिसमें फ्रंट कैमरा मौजूद होगा। रियर पैनल पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा होगा। इसका तीसरा कैमरा 3D TOF सेंसर होगा। वहीं, इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर मौजूद होगा। खबरों के मुताबिक, इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2999 चीनी युआन यानी करीब 30,500 रुपये होगी। इस फोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें:

Flipkart Republic Day Sale: आसुस के इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा 8000 रुपये तक का डिस्काउंट

WhatsApp पर ग्रुप कॉल करना हुआ और भी आसान, एक साथ कर पाएंगे लोगों को Add

BSNL ने 399 रु का प्रीपेड प्लान किया Revise, 1GB की जगह अब मिलेगा 3GB से ज्यादा डाटा

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस