Move to Jagran APP

BSNL ने 399 रु का प्रीपेड प्लान किया Revise, 1GB की जगह अब मिलेगा 3GB से ज्यादा डाटा

BSNL ने इस प्लान में बदलाव अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने और जियो को टक्कर देने के लिए किया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 07:40 PM (IST)
BSNL ने 399 रु का प्रीपेड प्लान किया Revise, 1GB की जगह अब मिलेगा 3GB से ज्यादा डाटा
BSNL ने 399 रु का प्रीपेड प्लान किया Revise, 1GB की जगह अब मिलेगा 3GB से ज्यादा डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio के 399 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए सरकारी कंपनी BSNL ने अपना 399 रुपये का प्लान रिवाइज किया है। पहले इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाती थी। इसकी वैधता 74 दिनों की है। लेकिन अब कंपनी ने इस प्लान में डाटा को बढ़ा दिया है। खबरों की मानें तो कंपनी ने इस प्लान में बदलाव अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने और जियो को टक्कर देने के लिए किया है।

loksabha election banner

BSNL ने 399 रुपये का प्लान किया रिवाइज:

इस प्लान के तहत यूजर्स को अब 3.21 जीबी 2G/3G डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 74 दिन की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 237.54 डाटा मिलेगा। आपको बता दें कि डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 80kbps हो जाएगी। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा भी दी जा रही है। BSNL का यह प्लान दिल्ली और मुंबई में भी वॉयस कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध करा रही है। वहीं, फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन भी उपलब्ध कराई जा रही है। यह एक ओपन मार्केट प्लान है।

रिलायंस जियो:

जियो के 399 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही 84 दिनों के लिए 84 जीबी 4G डाटा मिलेगा। इसमें भी यूजर्स को 1.5 जीबी दैनिक FUP लिमिट दी गई है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 126 जीबी डाटा दिया जाएओगा। वहीं, जियो एप्स का फ्री एक्सेस भी दिया जाएगा।

एयरटेल भी दे रहा 399 रुपये की कीमत में यह सुविधाएं:

इस प्लान में यूजर्स को 1.4 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही 10जीबी अतिरिक्त डाटा भी दिया जा रहा है। वहीं, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। इसमें रोमिंग कॉलिंग भी दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए नहीं करना पड़ेगी Typing, पेश हुआ Dictation फीचर

DTH और केबल यूजर्स नया प्लान लेने से पहले इन 10 बातों पर दें ध्यान, टीवी बिल हो जाएगा कम

अपनी Whatsapp प्रोफाइल पिक्चर को कुछ कॉन्टेक्ट्स से इस तरह छुपाएं 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.