नई दिल्ली(टेक डेस्क)। रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से डाटा पैक्स की कीमतों में काफी कमी आई है। इससे बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है और अन्य कंपनियों पर टैरिफ में कमी करने का दबाव पड़ा है। अब जियो एक बार फिर डाटा वॉर को एक कदम आगे बढ़ा रहा है। कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स को 112GB फ्री डाटा ऑफर कर रही है। सबसे पहले जानते हैं इस ऑफर का लाभ कैसे उठाया जा सकता है?

जियोफोन मैच पास ऑफर: कंपनी जियोफोन मैच पास ऑफर लेकर आई है। इसके तहत सब्सक्राइबर्स को अधिक डाटा दिया जाएगा। इससे यूजर्स अपनी मोबाइल डिवाइसेज पर फ्री में IPL मैच देख पाएंगे। इसके तहत यूजर्स को कुल 112GB मिलेगा। इसकी वैलिडिटी 56 दिनों की है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए सब्सक्राइबर्स को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को जियोफोन लेने के लिए बोलना होगा। फोन की खरीद के बाद सब्सक्राइबर्स को 4 दिन का जियो क्रिकेट डाटा पैक मिलेगा। इसमें यूजर्स उन 4 दिनों में IPL 2018 के मैच देख पाएंगे। यह ऑफर देकर जियो अपने जियोफोन की बिक्री में इजाफा करना चाहता है।

जियोफोन मैच ऑफर कैसे करेगा काम: पहले 4 दोस्तों या परिचितों के लिए जो आपके रेकमंडेशन के बाद जियोफोन खरीदते हैं, आपको हर रेफरल के लिए 8GB डाटा मिलेगा। इनकी वैलिडिटी 4 दिन की होगी। इसकी प्रति दिन की सीमा 2GB की होगी।

  • पांचवें दोस्त पर आपको 24GB बोनस मिलेगा। इसकी वैलिडिटी 12 दिनों की होगी। इसकी प्रति दिन की सीमा 2GB ही रहेगी। अब डाटा कुल 56GB हो गया।
  • छठें, सातवें, आंठवे और नौवे दोस्त के लिए प्रति रेफरल 8GB डाटा मिलेगा। हर एक की वैलिडिटी 4 दिनों की होगी। इसकी प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा 2GB ही रहेगी।
  • दसवें दोस्त के लिए आपको 24GB डाटा मिलेगा जिसकी वैलिडिटी 12 दिनों की होगी। प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा 2GB रहेगी। इसके बाद कुल मिलाकर लगाया जाए तो यूजर्स को 112GB डाटा और कुल 56 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।
  • इसी के साथ आप जिन्हे रेफर कर रहे हैं, उन्हें भी 8GB अतिरिक्त डाटा 4 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा।

जियोफोन मैच पास ऑफर तीन स्टेप्स में करें Avail:

स्टेप 1: 1800-890-8900 टोल फ्री नंबर को दोस्तों को पास करें।

स्टेप 2: आपके दोस्तों को इस नंबर पर कॉल करना होगा, आपका जियो नंबर देना होगा और एरिया पिन कोड देना होगा। इस स्टेप को पूरा किए बिना डाटा नहीं मिलेगा।

स्टेप 3: आपके दोस्त जियोफोन को पास के रिटेलर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाईट से खरीद सकते हैं।

जियोफोन खरीद के बाद अतिरिक्त डाटा आपके अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा और उन्हें भी बोनस मिल जाएगा।

IPL के लिए अन्य टेलिकॉम कंपनियों ने भी जियो के बाद खास ऑफर्स पेश किए थे:

एयरटेल का ऑफर: एयरटेल आईपीएल मैचों के लिए अपने यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग एप एयरटेल टीवी पर सभी लाइव मैचों की अनलिमिटेड फ्री स्ट्रीमिंग की सुविधा दे रहा है। एयरटेल इस सुविधा को हॉट स्टार के जरिए देगा। कंपनी ने इस सुविधा के लिए अपने एप का नया वर्जन भी पेश किया है। एयरटेल एप में नए अपडेट के बाद टीवी यूजर्स अपनी पसंद की टीमों को सेलेक्ट करके उन्हें फॉलो कर सकते हैं। यूजर इस सुविधा के जरिए सभी मैच की शिड्यूल और खबरों की जानकारी आसानी से हासिल कर सकेंगे। इस नई सुविधा में यूजर्स को हर मैच की नोटिफिकेशन भी मिलेगी। आईपीएल को लेकर एयरटेल अपने ऐप में गेम्स और कन्टेस्ट कराएगा, जिसमें भाग लेकर यूजर पुरस्कार जीते सकते हैं। कंपनी ने आईपीएल को देखते हुए मैसिव मीमो प्री- 5G तकनीक को शुरू किया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस तकनीक की मदद से यूजर्स को 7 गुना तक तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

बीएसएनएल का ऑफर: बीएसएनएल ने आईपीएल के लिए नया प्लान जारी किया है। बीएसएनएल के 248 रुपये में यूजर्स को 153 जीबी का डेटा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 51 दिनों की है। बीएसएनएल का ये ऑफर 7 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक के लिए वैलिड है। प्लान में हर रोज 3 जीबी की एफयूपी लिमिट है।

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप में आया Saved वॉयस मैसेजे फीचर, लेकिन केवल इन यूजर्स को मिलेगा

Online Shopping: हर तीसरे यूजर को मिलता है नकली सामान, अब मिलेगा समाधान

Google के सीईओ सुंदर पिचाई को इस हफ्ते मिलेंगे 2500 करोड़ रुपये, जानें क्या है वजह

JOB ढूंढने में मदद करेगा Google, लिंकडेन को देगा टक्कर

भारतीय बाजार में शाओमी ने सैमसंग को पछाड़ा, फीचर फोन सेगमेंट में जियो टॉप पर

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप