मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। HTC ने करीब डेढ़ साल के बाद भारतीय बाजार में वापसी करते हुए हाल ही में अपने बजट स्मार्टफोन HTC Wildfire X को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी ने भारतीय बाजार में चीनी कंपनियों Xiaomi, Vivo, Realme, Oppo के साथ-साथ Samsung, Nokia और LG के बजट स्मार्टफोन्स के लिए चुनौती पैदा कर सकती है। HTC Wildfire X को Rs 10,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, लेकिन प्रीपेड पेमेंट करने पर इस स्मार्टफोन की खरीद पर Rs 1,000 का फ्लैट डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। HTC Wildfire X इन 5 वजहों से बजट रेंज वाली अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन्स के लिए चुनौती पैदा कर सकता है।

स्टाइलिश डिजाइन

HTC Wildfire X को आजकल ट्रेंड में चल रहे वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ-साथ स्टाइलिश डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन 3D OPVD मिरर फिनिश डिजाइन के साथ आता है। इसके फ्रंट पैनल में आपको मैक्सिमम व्यइंग ऑप्शन मिलता है। फोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच के साथ दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 720 x 1,520 पिक्सल दिया गया है। एज-टू-एज डिस्प्ले होने की वजह से आप इस स्मार्टफोन पर ऑनलाइन या ऑफलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं। इसके बैक पैनल में आपको ग्रेडिएंट कलर मिलता है, जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है।

ये भी पढ़ें: Airtel के इस पॉपुलर प्रीपेड में मिल रहा है 33GB एक्स्ट्रा डाटा, जानें कैसे करें Avail

8X हाइब्रिड जूम कैमरा

HTC Wildfire X के कैमरे की बात करें तो इस बजट में इसे सबसे बेहतर ट्रिपल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन कहा जा सकता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जो 8X हाइब्रिड जूम कैमरे के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा के साथ LED फ्लैश और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के फ्रंट में भी 8 मेगापिक्सल का कैमरा 2X जूम के साथ दिया गया है।

2.0 GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर

किसी भी बजट स्मार्टफोन में अगर कोई कमी हमें देखने को मिलती है तो ये कि बजट स्मार्टफोन मल्टी-टास्किंग करने में सक्षम नहीं होते हैं। HTC Wildfire X को एक मल्टी टास्कर स्मार्टफोन कहा जा सकता है, क्योंकि इसमें 2.0 GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, यानी की स्मार्टफोन एक साथ 8 कोर का इस्तेमाल कर सकता है। इसमें 12nm Mediatek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है जो प्रोसेसिंग के मामले में आपको निराश नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Mi A सीरीज बना दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला Android One स्मार्टफोन

USB Type C

आपने Vivo, Oppo, Realme, Xiaomi के बजट स्मार्टफोन में माइक्रो यूसबी या USB Type A देखा होगा, जो कि अब आउट डेटेड हो गए हैं। HTC Wildfire X में आपको लेटेस्ट USB Type C पोर्ट दिया गया है जो कि इसे एक प्रीमियम डिवाइस बनाता है। इसके अलावा इसमें 10W की फास्ट चार्जिंग के साथ 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कीमत

HTC Wildfire X की कीमत भी इसे अपने प्रतिद्वंदियों के सामने मजबूती से खड़ा करता है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB और 4GB+128GB के साथ आता है। इसके 3GB+32GB वेरिएंट को आप Rs 9,999 की कीमत में खरीद सकते हैं जबकि इसके 4GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 12,999 है।

ब्रांड वैल्यू

भारत में टच स्क्रीन वाले फोन के चलन का श्रेय HTC को ही जाता है। HTC ने 2007 में अपना पहला टच स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसके बाद से HTC ने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के साथ HTC Desire सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे जो यूजर्स को काफी पसंद भी आए, लेकिन चीनी कंपनियों के बजट स्मार्टफोन की वजह से यूजर्स ने HTC के स्मार्टफोन्स में दिलचस्पी दिखानी कम कर दी थी। एक बार फिर से HTC ने भारतीय बाजार में बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च करके इन कंपनियों के लिए चुनौती पैदा कर दी है।

ये भी पढ़ें: Android 10 के ये फीचर्स इसे बनाते हैं खास ऑपरेटिंग सिस्टम

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप