Move to Jagran APP

Airtel और Jio के इन दो प्लान्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, मिल रहा है 168GB डाटा का लाभ

Airtel और Jio के प्राइस वॉर में यूजर्स को 98GB से लेकर 168GB डाटा का लाभ मिल रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 10:50 AM (IST)
Airtel और Jio के इन दो प्लान्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, मिल रहा है 168GB डाटा का लाभ
Airtel और Jio के इन दो प्लान्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, मिल रहा है 168GB डाटा का लाभ

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच जबरदस्त प्राइस वॉर चल रही है। इन दोनों ही बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स के लिए ज्यादा डाटा से लेकर, ज्यादा वैलिडिटी वाले प्लान्स बाजार में उतारे हैं। आज हम आपको इन दोनों ही कंपनियों के 400 रुपये के आस-पास के ज्यादा डाटा ऑफर्स वाले प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों ही कंपनियों के प्लान्स में किसके प्लान में क्या बेनिफिट्स मिल रहे हैं।

loksabha election banner

भारती एयरटेल 399 रुपये वाला प्लान

भारती एयरटेल के 399 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 1.4GB डाटा प्रतिदिन ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की है। कुछ यूजर्स को इस प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी भी मिलती है। डाटा के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (नेशनल रोमिंग में भी) का भी लाभ मिलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए 100 फ्री एसएमएस भी दिया जा रहा है।

रिलायंस जियो 399 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को कुल मिलाकर 126GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में मिलने वाले अन्य ऑफर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स (नेशनल रोमिंग में भी फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग) के साथ-साथ प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इसके अलावा जियो के सभी कंप्लिमेंटरी ऐप्स का भी लाभ मिलता है।

भारती एयरटेल 448 रुपये वाला प्लान

भारती एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए 1.4GB का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 82 दिनों की है। डाटा के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (नेशनल रोमिंग में भी) का भी लाभ मिलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए 100 फ्री एसएमएस भी दिया जा रहा है।

रिलायंस जियो 448 रुपये वाला प्लान

रिलांयस जियो के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। कुल मिलाकर यूजर्स को 168GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में मिलने वाले अन्य ऑफर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स (नेशनल रोमिंग में भी फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग) के साथ-साथ प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इसके अलावा जियो के सभी कंप्लिमेंटरी ऐप्स का भी लाभ मिलता है।

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के ये प्लान्स यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को डाटा के अलावा फ्री कॉल्स और एसएमएस का भी लाभ मिलता है। नेटवर्क और कनेक्टिविटी में एयरटेल, रिलायंस जियो पर भारी पड़ता है, जबकि बेनिफिट्स के मामले में रिलायंस जियो का पलड़ा भारी है। 

यह भी पढ़ें:

Honor 7C और सैमसंग गैलेक्सी J7 Prime की कीमत में हुई कटौती, जानें फीचर्स

JioPhone Vs Xiaomi Qin1s: इन दोनों 4G फीचर फोन में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

कहीं आपके पास भी तो नहीं आया ये मैसेज, इनकम टैक्स रिटर्न में लग सकती हैं सेंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.