नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी ने Mi A2 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को फिलहाल केवल एक वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 16,999 रुपये है। इस फोन का 6 जीबी रैम वेरिएंट जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, कैमरा और परफॉर्मेंस के आधार पर इस फोन की सीधी टक्कर वनप्लस, आईफोन और सैमसंग से होगी। 

Xiaomi Mi A2 के ऑफर्स:

इस फोन को एक्सक्लूसिवली अमेजन इंडिया से 9 अगस्त से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा। साथ ही इसकी पहली सेल 16 अगस्त से अमेजन, Mi.com और Mi home पर आयोजित की जाएगी। इस फोन के साथ जियो यूजर्स को 2,200 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक और 4.5 टीबी का हाई-स्पीड डाटा दिया जाएगा। कीमत के आधार इस फोन की टक्कर सैमसंग A8+ और नोकिया 7 प्लस से होगी।

Xiaomi Mi A2 की खासियत:

Xiaomi के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने कंपनी का नया एंड्रॉइड वन हैंडसेट पेश किया। मनु कुमार जैन ने बताया कि इस फोन की खासियत इसका डिजाइन, एआई कैमरा और परफॉर्मेंस है। इसे चार कलर वेरिएंट गोल्ड, लेक ब्लू, रोज गोल्ड और ब्लैक में पेश किया गया है। यह फोन Mi 6X का रीब्रैंडेड वर्जन है। यह स्टॉक एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करता है। यह Mi A1 के बाद भारत में शाओमी का दूसरा एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन है। इस हैंडसेट की टैगलाइन Picture Perfect Photos रखी गई है। इसे एल्यूमिनियम यूनिबॉडी से बनाया गया है। इसमें आर्क डिजाइन दिया गया है। इसके बॉटम में टाइप-सी यूएसबी पोर्ट मौजूद है। इसकी मोटाई 7.3 एमएम है। यह वनप्लस 6 से पतला है। वनप्लस 6 की मोटाई 7.8 एमएम है।

Xiaomi Mi A2 का कैमरा:

इस फोन में ड्यूल रियर कैमर दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर डे-लाइट में बेहतर काम करने के लिए बनाया गया है। वहीं, दूसरा सेंसर लो-लाइट में बेहतर रिजल्ट दे सकता है। इसका पहला सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। यह f/1.75 अपर्चर और 2 पिक्सल माइक्रोन सुपर पिक्सल से लैस है। वहीं, दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो f/1.75 अपर्चर और 1.25 पिक्सल माइक्रोन से लैस है। इन दोनों के कॉम्बीनेशन से यह फोन बेहतर फोटोज लेने में सक्षम है। कंपनी ने Mi A2 की तुलना वनप्लस 6 और आईफोन एक्स के कैमरे से की है।

सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सोनी IMX376 सेंसर दिया गया है जो 4500K सेल्फी-लाइट से लैस है। यह 2 पिक्सल माइक्रोन लो-लाइट सेल्फी और 4-इन-1 सुपर पिक्सल से लैस है। इसके रियर और फ्रंट कैमरा में ऑटो एचडीआर फीचर दिया गया है। इसके कैमरा में AI Bokeh enhancement फीचर दिया गया है। इसका कैमरा लो-लाइट में भी बेहतर फोटोज ले सकता है।

कैमरा के आधार पर इस फोन की टक्कर वनप्लस 6 और आईफोन एक्स से होगी। देखें फोटो

Xiaomi Mi A2 की परफॉर्मेंस:

शाओमी ने यूजर के अनुभव को बेहतर करने के लिए इस फोन में बेहतर सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दिया है। इसमें लॉन्ग-लास्टिंग बैटरी दी गई है। साथ ही फोन में सिक्योरिटी को मद्देनजर रखते हुए गूगल प्ले प्रोटेक्ट भी दिया गया है। यह फोन (2.2 गीगाहर्ट्ज की 4 कोर्स और 1.8 गीगाहर्ट्ज की 4 कोर्स) ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 से लैस है। स्नैपड्रैगन 625 से इसकी परफॉर्मेंस 79 फीसद ज्यादा है। इसमें लेटेस्ट स्पेक्ट्रा आईएसपी और एआई इंजन दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए इसमें Kyro 260 सीपीयू दिया गया है। इसमें क्विक चार्ज 4+ तकनीक दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 3100 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Xiaomi Mi A2 के अन्य फीचर्स:

यह फोन स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इस फोन को समय-समय से अपडेट भी दिए जाएंगे। इसमें कम प्रीलोडेड एप्स दी गई होंगी। इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2160 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 और पिक्सल डेंसिटी 403ppi है। इस पर 2.5D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

नीचे दी गई फोटो में यह बताया गया है कि Mi A1 स्मार्टफोन Mi A2 से कैसे अलग है।

यह भी पढ़ें:

Flipkart Freedom Sale: जानें कितने सस्ते मिले रहे सैमसंग और आईफोन के स्मार्टफोन्स

Tecno Camon i Twin रिव्यू: 11499 रुपये की कीमत में कैसा है यह फोन, पढ़ें

Honor Play की Amazon पर आज से सेल शुरू, जानें मिलने वाले ऑफर्स

Posted By: Shilpa Srivastava